सोनभद्र हत्याकांड के मुख्य आरोपी प्रधान का वीडियो वायरल, उठे कई सवाल

सोनभद्र हत्याकांड का मुख्य आरोपी प्रधान इस वीडियो में अपना पक्ष रख रहा है और पूरे मामले की जानकारी दे रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 7:19 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 7:19 AM IST
उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित सोनभद्र हत्याकांड के मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त सिंह का एक वीडियो वायरल होने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं. इस वायरल वीडियो में प्रधान अपना पक्ष रख रहा है और पूरे मामले की जानकारी दे रहा है. गौरतलब है कि पुलिस ने प्रधान को गिरफ्तारी के बाद मीडिया के सामने पेश नहीं किया था. इस वीडियो में प्रधान दो अन्य लोगों पर आरोप लगा रहा है. बताया जा रहा है कि इस वीडियो में एडिटिंग भी की गई है. इस वजह से यह वीडियो भी संदेह के घेरे में है. माना जा रहा है कि केस में प्रधान को बचाने के लिए यह वीडियो वायरल किया गया है.

इस मामले में सोनभद्र प्रशासन का कहना है कि प्रधान शातिर किस्म का है और जिन लोगों का नाम ले रहा है, वो सभी उसके विपक्षी थे. प्रशासन के मुताबिक जब पुलिस ने प्रधान से पूछताछ की तो उसने दर्जनभर नाम गिना डाले थे. लेकिन जब पीड़ितों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्रधान तो हमारे ही लोगों का नाम ले रहा है. प्रशासन के मुताबिक प्रधान की बातों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. पूरे मामले की जांच चल रही है. वो जिन लोगों के नाम ले रहा है, उनकी भी जांच की जाएगी.

जमीनी विवाद में हुई थी 10 लोगों की मौत
गौरतलब है कि सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के उम्भा-सपही गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था. बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान फायरिंग के साथ जमकर लाठी-डंडे और फावड़े भी चले. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई.

ये भी पढ़ें:

मुस्लिम युवक ने Fb पर खुद को बताया जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य!

मर्डर के आरोप में जेल में बंद किसान को बैंक ने दे दिया लोन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनभद्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 6:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...