प्रियंका गांधी की अवैध गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का उदाहरण: राहुल गांधी

योगी सरकार की पुलिस के इस रवैये पर कांग्रेस ने नाराजगी जताते हुए इसे तानाशाही करार दिया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि प्रियंका की अवैध गिरफ्तारी परेशान कर रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 4:16 PM IST
प्रियंका गांधी की अवैध गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का उदाहरण: राहुल गांधी
प्रियंका गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 4:16 PM IST
सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफिले को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के नारायणपुर थाना में रोक दिया गया. योगी सरकार की पुलिस के इस रवैये पर कांग्रेस ने नाराजगी जताते हुए इसे तानाशाही करार दिया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि प्रियंका की अवैध गिरफ्तारी परेशान कर रही है. सत्ता की यह मनमानी यूपी में भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का खुलासा करती है.

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का निकृष्टतम उदाहरण है. हम पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और भाजपा सरकार के इन ओछे हथकंडों से डरने वाले नहीं हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने भी प्रियंका के काफिले को रोके जाने पर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने भी इसे सरकार का तानाशाही रवैया बताया.



बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शुक्रवार को सोनभद्र जाते वक्त 25 किलोमीटर पहले नारायण पुलिस चौकी पर प्रशासन ने रोक लिया है. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई पर प्रियंका ने कहा कि मेरे वहां पर जाने से कानून व्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ने वाला.
Loading...

प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे किस कानून के तहत रोका गया. इसके बाद प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गई हैं. धरने पर बैठी प्रियंका ने कहा कि मुझे जिला प्रशासन के अधिकारी ऑर्डर की कॉपी दिखाए मुझे किस नियम के तहत रोका गया है. मैंने तो यहां तक कहा कि मेरे साथ सिर्फ 4 लोग होंगे. फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने नहीं दे रहा है. उन्हें हमें बताना चाहिए कि हमें क्यों रोका जा रहा है. हम यहां शांति से बैठे रहेंगे.

इस मामले में यूपी के डीजीपी ने कहा कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. डीजीपी कार्यालय के मुताबिक सोनभद्र में धारा 144 लगी हुई है. कांग्रेस ने वहां जाने की कोई परमिशन नहीं ली है.

ये भी पढ़ें - यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज आएंगे लखनऊ, होर्डिंग से पटा शहर

इनकम टैक्स की रेड पर भड़कीं मायावती, कहा- पहले अपने 2 हजार करोड़ रुपये का हिसाब दे BJP
First published: July 19, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...