• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • सोनभद्र: छत्तीसगढ़ से आए हाथियों के झुंड ने जमकर मचाया उत्पात, मासूम की मौत

सोनभद्र: छत्तीसगढ़ से आए हाथियों के झुंड ने जमकर मचाया उत्पात, मासूम की मौत

सोनभद्र में हाथियों ने मचाया उत्पात

सोनभद्र में हाथियों ने मचाया उत्पात

Sonebhadra News: जानकारी के मुताबिक बीजपुर थाना क्षेत्र के नेमना गांव में एक व्यक्ति नया घर बनवा रहा था. वहीं कुछ दूरी पर पिता व पुत्री बाहर सो रहे थे. इस बीच अचानक से थियों का झुंड गांव में घुस आया. इसके बाद चारपाई पर सो रही 7 वर्षीय बालिका को हाथियों ने कुचलकर मार दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

  • Share this:
    सोनभद्र. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra) जनपद से सटे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) बार्डर पर बीजपुर-बभनी थाना क्षेत्र से भटक कर आए हाथियों (Elephant) के झुंड ने नेमना गाव में रविवार की रात जमकर उत्पात मचाया. हाथियों के झुण्ड ने एक 7 वर्षीय बालिका को कुचल कर मार दिया, जबकि खेत में खड़ी सैकड़ों बीघे फसल को तहस-नहस कर दिया.

    जानकारी के मुताबिक बीजपुर थाना क्षेत्र के नेमना गांव में एक व्यक्ति नया घर बनवा रहा था. वहीं कुछ दूरी पर पिता व पुत्री बाहर सो रहे थे. इस बीच अचानक से थियों का झुंड गांव में घुस आया. इसके बाद  चारपाई पर सो रही 7 वर्षीय बालिका को हाथियों ने कुचलकर मार दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

    पहले भी हाथियों का झुंड मचा चुका है उत्पात

    ग्रामीणों का आरोप है कि सीमावर्ती गांव में हाथियों के झुंड के बारे में अलर्ट न करने से यह हादसा हुआ, जिसमें एक मासूम की मौत हो गई. बता दें कि हाथियों का झुंड पिछले कुछ महीनों पहले बभनी, म्योरपुर, बीजपुर व उसके आसपास के कई गांवों में उत्पात मचाया था. तब तीन लोगों की मौत हुई थी. इसके साथ ही दर्जनों घरों को तोडा दिया था और सैकड़ों बीघे फसल को तहस नहस कर दिया था. एक बार फिर से  हाथियों का झुंड एक हप्ते से छत्तीसगढ़ से चलकर बभनी ,बीजपुर के जंगलो व गांवों में उत्पात मचा रहे हैं. हालांकि जिला प्रशासन व वन विभाग की टीम को अभी तक हाथियों के झुंड को रोकने में कोई कामयाबी नहीं मिली है.

    मुआवजा की मांग

    उधर ग्रामीणों का आरोप है कि अभी पिछले नुकसान का मुआवजा जिला प्रशासन नही दे सका है. अब ये नुकसान फिर से आफत बन कर आ गयी है. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि पिछला मुआवजा नही मिला तो वे आंदोलन करेंगे.

    (रिपोर्ट: रंगेश कुमार)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज