सोनभद्र: बाइक सवार युवक ने नहीं रोकी गाड़ी तो पुलिस ने मार दी गोली

पुलिस की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल युवक को बीएचयू के ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है. हालांकि मामले में पहले पुलिस ने लीपापोती कर इसे सड़क हादसा साबित करने की कोशिश की.

ANOOP SRIVASTAVA | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 2:37 PM IST
सोनभद्र: बाइक सवार युवक ने नहीं रोकी गाड़ी तो पुलिस ने मार दी गोली
एसपी सलमान ताज पाटिल ने मामले दिए जांच के आदेश
ANOOP SRIVASTAVA | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 2:37 PM IST
राजधानी लखनऊ के विवेक तिवारी हत्याकांड से यूपी पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया है. सोनभद्र के करमा थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक बाइक सवार युवक को इस लिए गोली मार दी क्योंकि उसने गाड़ी नहीं रोकी. पुलिस की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल युवक को बीएचयू के ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है. हालांकि मामले में पहले पुलिस ने लीपापोती कर इसे सड़क हादसा साबित करने की कोशिश की. लेकिन मीडिया में मामले को तूल पकड़ने पर एसपी सलमान ताज पाटिल ने कहा है कि जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक दो कांस्टेबल और एक पीआरडी जवान गश्त पर थे. शनिवार देर रात मिर्जापुर से सोनभद्र आ रहे एक बिना नम्बर की अपाचे बाइक सवार युवक को रोकने का प्रयास किया तो उसने बाइक भगा कर बचने का प्रयास किया. इसके बाद उसने बाइक को घुमाकर वापस मिर्जापुर भागने का प्रयास किया. संदिग्ध प्रतीत होने पर उसके ऊपर पुलिस टीम ने फायरिंग कर दी, जिससे उसके हाथ और पैर में गोली लग गई. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया और रात में ही बीएचयू रेफर कर दिया गया. हालांकि पुलिस काफी देर तक घटना को छुपाने के प्रयास करती रही, लेकिन बाद में पुलिस अधीक्षक ने घटना की पुष्टि की.

घटना को छिपाने में लगी रही पुलिस

युवक की पहचान रविन्द्र (24 वर्ष) निवासी ददरा पहाड़ी, थाना मड़िहान मिर्जापुर के रूप में हुई है. गांव में ही स्थित जौनपुरी ढाबे पर वेटर का कार्य करता है. उसने हाल ही में अपने हिस्से की जमीन बेंच कर बाइक खरीदी थी. बाइक के पेपर न होने की वजह से उसने बाइक नहीं रोकी थी. घटना के बाद पुलिस उसके आपराधिक पृष्ठभूमि को खंगालने में जुट गई. लेकिन जब उसके खिलाफ एक भी मामला नहीं निकला तो पुलिस को गोली मारने की बात कबूलनी पड़ी.

सोनभद्र के एसपी सलमान ताज पाटिल का कहना था कि चेकिंग के दौरान एक युवक को रोकने का इशारा किया गया, लेकिन वह राबर्ट्सगंज की तरफ भागा. जिसके बाद उसका पीछा किया गया. फिर वह बाइक लेकर मिर्जापुर की तरफ भागने लगा. युवक की स्थिति संदिग्ध लगने पर पुलिस पार्टी ने उस पर फायर कर दिया. एसपी के मुताबिक युवक के हाथ में गोली लगी है और वह खतरे से बाहर है. मामले की जांच सीऔ सिटी को दी गई है. जांच में जो भी निकलकर आता है उसके बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

CM योगी दिल्ली में वेंकैया नायडू से करेंगे मुलाकात, ये रही वजह
Loading...

शादी के 24 घंटे के अंदर पत्नी को बोला- तलाक, तलाक, तलाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनभद्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...