Home /News /uttar-pradesh /

सोनभद्र: 1 करोड़ के गांजे के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लायी जा रही थी खेप

सोनभद्र: 1 करोड़ के गांजे के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लायी जा रही थी खेप

गांजे की बड़ी खेप ओडिशा से लाई जा रही थी.

गांजे की बड़ी खेप ओडिशा से लाई जा रही थी.

एटीएफ (STF) को गुप्त सूचना मिली थी कि गांजे की बड़ी खेप सोनभद्र लाई जा रही है. जिसके बाद पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर एसटीएफ ने एक करोड़ के गांजे (Hemp) के साथ 4 तस्करों (Smugglers) को गिरफ्तार किया.

    रिपोर्ट- रंगेश कुमार सिंह 

    सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के चोपन थानाक्षेत्र के प्रीत नगर में एसटीएफ (STF) और पुलिस (Police) की संयुक्त कार्रवाई में 8 क्विंटल गांजा (Hemp) जब्त किया गया. पुलिस ने चार तस्करों के साथ एक ट्रक और एक ब्रेजा गाड़ी को पकड़ा. पुलिस के मुताबिक जब्त गांजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लगभग 1 करोड़ रुपए है.

    दरअसल एटीएफ को सूचना मिली थी कि उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से तस्करी कर गांजे की बड़ी खेप सोनभद्र लाई जा रही है. यहां से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इसे पहुंचाया जाना है. जिसको देखते हुए एसटीएफ और पुलिस के द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई. और एक करोड़ का गांजा जब्त किया गया. जांच में पता चला कि मिर्जापुर निवासी अवधेश पांडेय की सरपरस्ती में गाजे की खेप मिर्जापुर जिले तक ले जाया जाना था. एसटीएफ गिरोह के सरगना की तलाश में जुटी हुई है.

    चार राज्यों की सीमाओं से सटा होने के कारण सोनभद्र जिले से होकर मिर्जापुर, बनारस और चंदौली सहित कई यूपी के कई जिलों में गांजा और शराब की तस्करी से होती है. तस्करों के लिए ये रूट मुफीद मानी जाती है.

    सोमभद्र में दो बार गांजे की बड़ी खेप एसटीएफ और पुलिस के द्वारा पकड़ी गई है. बावजूद इसके तस्करी पर लगाम लगता दिखाई नहीं दे रहा. हालांकि पुलिस के द्वारा तस्करी करने वालों के खिलाफ संपत्ति कुर्की की कार्रवाई की जा रही है.

    चूंकि ये कार्रवाई एसटीएफ की अगुआई में की गई. इसलिए पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

    आपके शहर से (सोनभद्र)

    सोनभद्र
    सोनभद्र

    Tags: Sonbhadra News, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर