सोनभद्र: घर के बाहर गेट पर 8 फीट लम्बा मगरमच्छ दिखने से हड़कंप, देखें Video

सोनभद्र के कई इलाकों में लगातार मगरमच्छ आबादी के क्षेत्र में आ जा रहे हैं. (Photo: News 18)
सोनभद्र के कई इलाकों में लगातार मगरमच्छ आबादी के क्षेत्र में आ जा रहे हैं. (Photo: News 18)

सोनभद्र (Sonbhadra): वन रेंजर ने बताया कि पकड़ा गया मगरमच्छ (Crocodile) तकरीबन 8 फीट लंबा है और नर है. इसे सोन नदी में छोड़ दिया गया है.

  • Share this:
रंगेश कुमार सिंह

सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) में चोपन थाना क्षेत्र के मरकुंडिय बाजार में देर रात लगभग 11 बजे गुरमा मोड़ के पास एक आवास के सामने मगरमच्छ (Crocodile) दिखने से हड़कंप मच गया. संयोग रहा की जानमाल की हानि नही हुई. मगरमच्छ को देखने के लिए लोगों का भीड़ इकट्ठा हो गई. बता दें क्षेत्र में आए दिन मगरमच्छ मिलने से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है.

सूचना पर गुरमा चौकी इंचार्ज अंजनी कुमार राय और गुरमा रेंजर बलबत सिंह, डिप्टी रेजर टीपी सिंह, वन दरोगा एसके दीक्षित समेत वन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को काबू किया और उसके बाद उसे सोन नदी में छोड़ दिया गया. वन रेंजर बलबत सिंह ने बताया कि पकड़ा गया मगरमच्छ तकरीबन 8 फीट लंबा है और नर है. इसे सोन नदी मे छोडा गया है.




बता दें इससे पहले म्योरपुर थानाक्षेत्र के किरवानी गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक मगरमच्‍छ शिकार तलाशता हुए गांव में घुस आया. गांववालों के अनुसार, मगरमच्छ रिहन्द जलाशय से निकलकर एक नए बने मकान के बाहर आकर बैठ गया, जिससे आसपास के लोगो मे दहशत का माहौल बन गया. सोनभद्र के किरवानी गांव में मगरमच्छ के आने से लोगों मे अफरातफरी मच गई. आनन फानन में स्थानी लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद, मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग को सूचना देकर बुलवाया. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को काबू में किया.

पंकज कुमार ने बताया कि मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने मगरमच्छ को रस्सी व लकड़ी से बंधवाया, तब कहीं जाकर ग्रामीणों की सांस थमी. देखते ही देखते मौके पर लगभग पूरा गांव इकट्ठा हो गया. इस तरह से गांव में अचानक मगरमच्छ आ जाने से लोग हैरान थे. ग्रामीणों के अनुसार, वन विभाग की टीम समय से नहीं पहुंचती तो मगरमच्छ किसी पर भी हमला कर सकता था. गनीमत रही कि सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर मगरमच्‍छ को अपने कब्‍जे में कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज