Home /News /uttar-pradesh /

yogi cabinet mla sanjeev gond from obra assembly became the first leader to take oath as a minister second term nodssp

Yogi Government 2.0: ओबरा विधानसभा से MLA संजीव गोंड दोबारा मंत्री पद की शपथ लेने वाले पहले नेता...

ओबरा विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी संजीव गोंड ने एक बार फिर भारी मतों से जीत दर्ज की है.

ओबरा विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी संजीव गोंड ने एक बार फिर भारी मतों से जीत दर्ज की है.

Yogi Cabinet 2.0: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे. सीएम योगी के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. ओबरा विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी संजीव सिंह गोंड को भी योगी कैबिनेट में जगह मिली है. 2017 में पहली बार विधायक बने संजीव सिंह गोंड अनुसूचित जनजाति के भाजपा से एकमात्र विधायक थे. अब वह योगी मंत्रिमंडल में दोबारा शामिल किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट – रंगनेश सिंह 

सोनभद्र. ओबरा विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाकर विधानसभा पहुंचे संजीव सिंह गोंड 2017 में पहली बार विधायक बने थे. संजीव सिंह गोंड अनुसूचित जनजाति के भाजपा से एकमात्र विधायक थे. उन्हें इसका इनाम मिल रहा है और योगी मंत्रिमंडल में उन्हें दोबारा शामिल किया गया है.

वर्ष 2017 में प्रदेश की दो सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हुई थीं. यह दोनों सीटें सोनभद्र के हिस्से आई थीं. इसमें ओबरा से भाजपा ने संजीव सिंह गोंड को प्रत्याशी बनाया था, जबकि दूसरी सीट अपना दल-एस के हिस्से में गई थी.

ओबरा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी संजीव गोंड को 78243 मत मिले तो वहीं, दूसरे नंबर पर रहे माजवादी पार्टी के प्रत्याशी अरविंद गौड़ को 51526 मत मिले हैं. बता दें कि संजीव की पत्नी लीला देवी भी चोपन से ब्लॉक प्रमुख चुनी गई हैं. उनके उनके तीनों बेटे पढ़ाई कर रहे हैं.

दूसरी बार मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे. सीएम योगी के बाद केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. सीएम योगी, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के अलावा, सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली.

योगी 2.0 में ये होंगे राज्य मंत्री

योगी मंत्रिमंडल में 20 विधायकों को राज्यमंत्री का प्रभार दिया गया है. इन सभी नेताओं ने आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मंत्रीपद की शपथ ली. योगी मंत्रिमंडल में यूपी के जाति समीकरण का भी खास ध्यान रखा गया है.
1- बलदेव सिंह ओलख
2- दिनेश खटीक
3- मयंकेश्वर सिंह
4- संजीव गोंड
5- संजय गंगवार
6- अजीत पाल
7- जसवंत सैनी
8- मनोहर लाल मन्नू कोरी
9- रामकेश निषाद
10- के पी मलिक
11- बृजेश सिंह
12- सोमेंद्र तोमर
13- राकेश राठौर गुरु
14- सुरेश राही
15- अनूप प्रधान ‘वाल्मीकि’
16- प्रतिभा शुक्ला
17- सतीश शर्मा
18- रजनी तिवारी
19- विजय लक्ष्मी गौतम
20- दानिश आजाद अंसारी

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, UP Government cabinet

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर