अपना शहर चुनें

States

अयोध्या: दानदाताओं को फ्रॉड से बचाने के लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने खोला कॉल सेंटर, इन नंबरों पर करें कॉल

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कॉल सेंटर शुरू किया है.
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कॉल सेंटर शुरू किया है.

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर ट्रस्ट्र (Ram Mandir Trust) श्रद्धालुओं और दानदाताओं की सुविधा के लिए कॉल सेंटर (Call Center) खोला है. ट्रस्ट के कॉल सेंटर पर इन 8009522111, 8009611999 नंबरों पर फोन कर खाता संख्या और अन्य जानकारी ली जा सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 7:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अयोध्या (Ayodhya) में एक तरफ राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण की नींव रखी जा रही है, वहीं वहीं राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) अपने श्रद्धालुओं और दानदाताओं के लिए तरह-तरह की सहूलियत दे रहा है. इन दिनों मंदिर निर्माण में आर्थिक सहयोग को लेकर दानदाताओं के दान देने का सिलसिला तेजी से चल रहा है. राम मंदिर के नाम पर किसी प्रकार का फ्राड या धनउगाही न हो सके इसके लिए ट्रस्ट भी काफी सतर्क हो गया है.

इसके लिए ट्रस्ट ने बाकायदा कॉल सेंटर खोला है. सोमवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय में कॉल सेंटर का उद्घाटन चम्पतराय के द्वारा किया गया, जिससे कि राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग देने वाले दानदाताओं को कोई असुविधा न हो. ऑनलाइन ट्रान्जेक्शन संबंधित और अन्य जानकारी के लिए कॉल सेंटर नंबर 8009522111 और  8009611999 जारी किया गया है. इन दिनों राम मंदिर निर्माण के लिए देश के कोने- कोने से आने वाले भक्त लाखों रुपये नकद और सोना, चांदी दान करने के लिए पहुंच रहे हैं. देश के कई संस्थानों ने मंदिर निर्माण के लिए करोड़ों रुपये दान में दिया है. जानकारी के अनुसार अभी तक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में एक अरब से अधिक की धनराशि पहुंच गई है.

अहमदाबाद से पटना जा रहे विमान की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित



श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने मीडिया तो बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए अरबों रुपये जमा हो चुके हैं. इसके बाद भी देश भर के श्रद्धालुओं के द्वारा दान देने की प्रक्रिया चल रही है. बड़ी तादाद में राम भक्त चेक और ऑनलाइन के माध्यम से दान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में लगातार हो रहे फ्राड को देखते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट एक्टिव हो गया है.
अरबपति हैं रामलला
जानकारी के मुताबिक राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद फरवरी में राम मंदिर निर्माण के लिए एसबीआई  (SBI ) में खाता खोला गया था, जिसके बाद से ही राम भक्तों ने साढ़े चार करोड़ रुपये की धनराशि दान स्वरूप जमा कराई थी. जब राम मंदिर भूमि पूजन की तारीख तय हुई तो इसमें और इजाफा हुआ. रामलाला के खाते में इस तिथि के ऐलान से पहले 20 करोड़ रुपए जमा थे. रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर निर्माण के लिए दानदाताओं की ओर से दी जा रही धनराशि से रामलला अरबपति की श्रेणी में आ गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज