यूपी में कृष्ण जन्माष्टमी पर शोभायात्रा के दौरान पथराव, पांच घायल

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2019, 1:48 PM IST
यूपी में कृष्ण जन्माष्टमी पर शोभायात्रा के दौरान पथराव, पांच घायल
यूपी में कृष्ण जन्माष्टमी पर शोभायात्रा के दौरान पथराव, पांच घायल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने बताया कि इस दौरान दो समुदायों के बीच हुए बवाल में एक महिला समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

  • Share this:
बरेली (Bareilly) के देवरनिया थानाक्षेत्र में कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) के अवसर पर शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच संघर्ष में पांच लोग घायल हो गए. पुलिस ने शनिवार को बताया कि एक समुदाय के लोगों ने शोभायात्रा को रोककर पथराव शुरू कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई. इस बीच, दोनों समुदायों के लोगों ने हथियार निकाल लिए.

चन्दौली: पिस्टल के बल पर प्रेमी युगल से बदसलूकी, फोटो वायरल

पुलिस ने बताया कि इस दौरान दोनों समुदायों के बीच संघर्ष में एक महिला समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल पहुंचा और लोगों को तितर-बितर किया गया. वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस क्षेत्राधिकारी बहेड़ी आलोक अग्रहरि ने बताया कि थाना देवरनिया क्षेत्र का मकरी नवादा गांव मुस्लिम बहुल है. गांव में शुक्रवार को लोग कृष्ण जन्माष्टमी मना रहे थे. ऐसे में जुमे की नमाज के कारण शोभायात्रा का समय दोपहर तीन बजे रखा गया.

उन्होंने बताया कि शोभायात्रा में शामिल ट्रैक्टर ट्रॉली जैसे ही अपने अंतिम पड़ाव होली चौराहा पहुंची, तभी कुछ लोगों ने उसे रोक लिया. इसी दौरान अचानक पथराव शुरू हो गया, जिससे भगदड़ मच गई. दोनों समुदाय के लोगों के बीच संघर्ष के दौरान फरसा और अन्य हथियार चलने लगे. एसपी (देहात) संसार सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. दो समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए गांव को छावनी में बदल दिया गया है.

सिंह ने कहा कि माहौल खराब करने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हालांकि मामले में अभी तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद दोनों तरफ के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.


(एजेंसी इनपुट के साथ)

जरुर पढ़ें: तस्वीरों में देखिए गोरखपुर में CM योगी ने कैसे मनाई 'कान्हा' संग जन्माष्टमी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...