टीचरों ने धूप में बच्चों को मुर्गा बनाकर घुमाया, खड़े हुए तो डंडे बरसाए

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में स्कूल लेट पहुंचे बच्चों को किया गया प्रताड़ित, वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी ने की कार्रवाई, एक शिक्षक सस्पेंड, दूसरे की सेवाएं की खत्म.

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 4:20 AM IST
टीचरों ने धूप में बच्चों को मुर्गा बनाकर घुमाया, खड़े हुए तो डंडे बरसाए
वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्रवाई की. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 4:20 AM IST
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से शर्मसार करने वाली एक खबर है. यहां पर कुछ शिक्षकों ने पहले तो कई स्कूली बच्चों को मुर्गा बनाकर धूप में घुमाया. इस दौरान कोई बच्चा थक कर खड़ा हुआ तो उसकी डंडों से पिटाई की. अब इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जिसके बाद जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए स्कूल के प्रिंसिपल को प्रतिकूल प्रविष्टि, एक अध्यापक को सस्पेंड वहीं एक संविदा टीचर की सेवाएं समाप्त कर दीं हैं.

देरी से पहुंचे थे स्कूल
जानकारी के अनुसार यह घटना मारना कस्बे में 20 अगस्त को हुई. इस दौरान महृषि सुखदेव इंटर कॉलेज के कुछ बच्चे देरी से पहुंचे. इस बात पर टीचर गुस्सा गए और उन्हें धूप में ही मुर्गा बना दिया. इसके बाद बच्चों पर डंडे भी बरसाए. इस पूरे मामले को किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और बाद में वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. कुछ ही समय में यह वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्रवाई की. साथ ही पूरे मामले की जांच करने के जिला विद्यालय निरीक्षक को आदेश भी दिए.

प्रिंसिपल को पता था मामला

एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने बताया कि जब बच्चों को सजा दी जा रही थी तो प्रिंसिपल फूलचंद स्कूल में ही मौजूद थे. पूरा मामला उनके संज्ञान में था. इसके साथ ही जिलाधिकारी के आदेश पर रवि कुमार नाम के अध्यापक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं अस्‍थाई टीचर संजू चौधरी जो संविदा पर कार्यरत था उसे हटा दिया गया है. अमित ने कहा कि जिस तरह से बच्चों को सजा दी गई यह तरीका सही नहीं था. यदि कोई शिकायत थी तो उनके परिजन को बताया जा सकता था या फिर बच्चों को चेताया जा सकता था. यह गंभीर अपराध है.

ये भी पढ़ें- लखनऊ: अचानक सपा दफ्तर पहुंचे मुलायम सिंह यादव

अखिलेश से मिले ओमप्रकाश राजभर, गठबंधन को लेकर अटकलें तेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 4:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...