आर्थिक तंगी के चलते बुजुर्ग दंपति ने खुद को लगाई आग, हुई मौत
Mathura News in Hindi

आर्थिक तंगी के चलते बुजुर्ग दंपति ने खुद को लगाई आग, हुई मौत
यूपी में आर्थिक तंगी के चलते बुजुर्ग दंपति ने खुद को लगाई आग, हुई मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मथुरा (Mathura) के मीरा विहार कालोनी के एक मकान में बुजुर्ग दंपति रामबाबू और उनकी पत्नी राममूर्ति रहते थे. जहां शुक्रवार की तड़के करीब चार बजे के कालोनी के निवासियों ने उनके कमरे से धुआं उठते देखा.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जिले में एक बुजुर्ग दंपति ने आग लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस ने बताया कि रामबाबू (85) और उनकी पत्नी राममूर्ति (75) ने शुक्रवार को आग लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि दंपति के दो बेटे और एक बेटी थी.

जिसमें उनका बड़ा बेटा फिरोजाबाद में रहता है. वे अपने छोटे बेटे के साथ रहते थे जिसकी सात साल पहले मौत हो गई थी. ऐसे में छोटे बेटे की मौत के बाद से दंपती आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था. माना जा रहा है कि आर्थिक तंगी के कारण ही उन्होंने कथित रूप से आत्महत्या की. पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद दंपति के बड़े बेटे को सौंप दिया गया.

जरुर पढ़ें: बीजेपी की नजर अब यूपी की 'सहकारी समितियों' पर, ये रहा प्लान



स्थानीय लोगों ने देखा कमरे से उठता धुआं
मामला मथुरा के मीरा विहार कालोनी के एक मकान में बुजुर्ग दंपति रामबाबू और उनकी पत्नी राममूर्ति रहते थे. जहां शुक्रवार की तड़के करीब चार बजे के कालोनी के निवासियों ने उनके कमरे से धुआं उठते देखा. जिसके बाद सभी वहां पहुंचे तो पाया कि रामबाबू और उनकी पत्नी की आग लगने से मौत हो चुकी थी. दोनों के शव आग से बुरी तरह झुलसे हुए थे और अगल-बगल बिछी चारपाई पर पड़े थे.

बेटा और बेटी को मिली सूचना
ऐसे में जब स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो तत्काल पुलिस ने वहां पहुंच कर मामके का संज्ञान लिया. जिसके बाद पुलिस ने वहां मौजूद लोगों से मिली जानकारी के बाद दिल्ली में रहने वाली दंपति की बेटी और फिरोजाबाद में रहने वाले बड़े बेटे को फोन करके घटना की सूचना दी. जिसके बाद मृत दंपति की बेटी और बेटा मथुरा पहुंच गए. जहां पोस्टमार्टम के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

जरुर पढ़ें: मेडिकल यूनिवर्सिटी रैगिंग मामला, VC को सीएम योगी ने किया तलब

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज