होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /जिंदगी की जंग हार गई सुल्तानपुर की रेप पीड़िता, लखनऊ के ट्रामा सेंटर में तोड़ा दम, आरोपी गिरफ्तार

जिंदगी की जंग हार गई सुल्तानपुर की रेप पीड़िता, लखनऊ के ट्रामा सेंटर में तोड़ा दम, आरोपी गिरफ्तार

बी मयांग गांव का रहने वाले सौरभ की कुड़वार थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदारी थी. बीते बुधवार को सौरभ रिश्तेदार के ...अधिक पढ़ें

पप्पू पांडेय
सुल्तानपुर:
उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां दो दिनों तक मौत से लड़ने के बाद आखिरकार रेप पीड़िता ज़िंदगी की जंग हार गई. दरअसल रेप से आहत होकर पीड़िता ने तीन दिन पहले सुसाइड की कोशिश की थी. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इलाज के लिए उसे लखनऊ रेफर किया गया था . जहां उसकी मौत हो गई.

दरअसल ये पूरा मामला सुल्तानपुर जिले के कुड़वार थानाक्षेत्र का है. जहां दुष्कर्म के बाद अनुसूचित जाति की किशोरी ने बुधवार को घर में खुदकुशी की कोशिश की थी, लेकिन किसी तरह परिजनों ने उसे बचा लिया था लेकिन हालात नाजुक होने के बाद पीड़िता को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. ट्रामा सेंटर में पीड़िता ने दम तोड़ दिया. मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व पॉस्को एक्ट के साथ-साथ दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है .

रिश्तेदारी में आए युवक ने दिया घटना को अंजाम :
जानकारी के मुताबिक धनपतगंज थाना क्षेत्र के मयांग गांव का रहने वाले सौरभ की कुड़वार थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदारी थी. बीते बुधवार को सौरभ रिश्तेदार के घर आया था. इसी गांव की एक किशोरी को अकेला देखकर सौरभ उसके घर में घुस गया था और उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के बाद किशोरी ने बुधवार को ही घर में फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की थी. किशोरी को सुल्तानपुर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था . प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया था. .

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार :
लखनऊ से कुड़वार थाने पहुंचे किशोरी के भाई ने शुक्रवार को सौरव के खिलाफ दुष्कर्म की तहरीर दी थी. वहीं पूरे मामले पर सुल्तानपुर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर कुड़वार थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पूरे मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की टीमें गठित की गई थी . आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच जारी है .

Tags: Sultanpur news, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh News Hindi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें