UP Board Results 2018: सुल्तानपुर के लाल ने किया कमाल, इंटर टॉपर लिस्ट में अमन को मिला 9 वां स्थान

सुल्तानपुर जिले की तहसील कादीपुर के रहने वाले अमन ने इंटरमीडिएट परीक्षा टॉप-10 में स्थान हासिल किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 29, 2018, 5:52 PM IST
UP Board Results 2018: सुल्तानपुर के लाल ने किया कमाल, इंटर टॉपर लिस्ट में अमन को मिला 9 वां स्थान
न्यूज18 फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 29, 2018, 5:52 PM IST
सुल्तानपुर के एक और लाल ने कमाल कर दिया है. यहां के अमन मोदनवाल ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में यूपी में 9 वां स्थान हासिल कर जिले को गौरवान्वित किया है. सीमित संसाधन के चलते मां को यह उम्मीद नहीं थी लेकिन बेटे ने अपनी मेहनत और लगन से कमाल कर दिया.

अमन की इस उपलब्धि से न केवल परिजनों में बल्कि पूरे जिले में खुशी का माहौल है. सुल्तानपुर जिले की एक प्रमुख तहसील कादीपुर में एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर लोग खुशियां मना रहे हैं. दरअसल यहां के रहने वाले अमन ने इंटरमीडिएट परीक्षा में सूबे के टॉप-10 में स्थान हासिल किया है. यहां के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र अमन मामूली परिवार से है. कादीपुर नगर के पुरानी बाजार में रहने वाले दिनेश चन्द्र मोदनवाल के दूसरे बेटे अमन ने पूरे जिले को गौरवान्वित किया है. पिता दिनेश मुंबई में रहकर किसी प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं जबकि बड़ा भाई अमित बीएससी कर रहा है. मां किरन देवी गृहिणी हैं.

नकल को लेकर की गई सूबे के सरकार की सख्ती के असर के सवाल पर अमन का कहना है कि यह सही कदम है. इससे ईमानदारी से मेहनत करने वालों को उनका फल मिलता है. इंजीनियरिंग क्षेत्र के जरिए सिविल सेवा में जाकर देश सेवा करने का सपना रखने वाले अमन का मानना है कि अगर पूरी ईमानदारी से मेहनत की जाए तो उन्हें इसका फल जरूर मिलेगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर