सुल्तानपुर: शादी के जोड़े में चुनाव ड्यूटी करने के लिए पहुंची महिला

यूपी के सुल्तानपुर जिले के बल्दीराय तहसील के देहरियावां गांव में शादी के जोड़े में एक महिला मतदान केन्द्र पर ड्यूटी करने के लिए पहुंची.

Alim sheikh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 26, 2017, 11:09 AM IST
सुल्तानपुर: शादी के जोड़े में चुनाव ड्यूटी करने के लिए पहुंची महिला
शादी के जोड़े में चुनाव ड्यूटी करने पहुंची रुकमणि की फोटो.
Alim sheikh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 26, 2017, 11:09 AM IST
यूपी के सुल्तानपुर जिले के बल्दीराय तहसील के देहरियावां गांव में शादी के जोड़े में एक महिला मतदान केन्द्र पर ड्यूटी करने के लिए पहुंची. विदाई के बाद सुसराल के जाने के बजाये दुल्हन अपने पति के साथ ड्यूटी करने के लिए पहुंच गई. लेकिन अधिकारियों ने मानवता का परिचय देते हुए उसकी ड्यूटी रिजर्व में लगा दिया.

बता दें, कि बल्दीराय तहसील के देहरियावां गांव निवासी रुकमिणी ब्लॉक लम्भुआ के बेदूपारा स्थित प्राथमिक विद्यालय में सहायक टीचर के पद पर कार्यरत है. रुकमणि की शादी के बाद 25 नवम्बर की सुबह उसकी विदाई हुई थी. शादी की रस्मों के बाद 25 नवम्बर को रुकमिणी दुल्हन के लिबास में ही सीधे शहर के रामनरेश त्रिपाठी सभागार पहुंची.

वहीं रुकमणि ने गुहार लगाई कि आज उसकी ससुराल में प्रीतिभोज है. जहां दूर दराज के तमाम रिश्तेदार आयें हैं. इस मौके पर अगर वह ही वहां नहीं रहेगी तो कौन रहेगा. लिहाजा उसे ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाए.

इसके बाद नगरपालिका के रिटर्निंग एसडीएम सदर प्रमोद पाण्डेय ने रुकमिणी के प्रार्थना पत्र पर विचार कर उसे ड्यूटी से मुक्ति कर दिया. वहीं उसकी जगह पर रिजर्व में नियुक्त एक अन्य महिला टीचर को नियुक्त कर दिया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुल्तानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2017, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...