लाइव टीवी

बिल ना चुकाने पर इन सरकारी दफ्तरों के कनेक्शन कटे
Sultanpur News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 9, 2018, 10:50 PM IST

बार-बार नोटिस देने के बाद भी जब जिले के सरकारी महकमों ने बिल की अदायगी नहीं की तो शुक्रवार को विभाग ने बड़ा कदम उठाते हुए इनकी बिजली काट दी.

  • Share this:
यूपी के सुल्तानपुर में बिजली का बिल ना चुकाने वाले सरकारी दफ्तरों की बिजली काट दी गई है. बार-बार नोटिस देने के बाद भी जब विभागाध्यक्षों ने कोई ध्यान नहीं दिया तब अधिकारियों ने यह बड़ी कार्यवाही की. महकमें के अधिकारियों की मानें तो अभी कई और भी विभागों की बिजली काटी जा सकती है. बिजली महकमे की इस बड़ी कार्रवाई से लापरवाह सरकारी विभागों में हड़कम्प मच गया है. वहीं एसडीएम लम्भुआ कार्यालय में कटिया लगाकर बिजली ली जा रही है.

बार-बार नोटिस देने के बाद भी जब जिले के सरकारी महकमों ने बिल की अदायगी नहीं की तो शुक्रवार को विभाग ने बड़ा कदम उठाते हुए इनकी बिजली काट दी. जिले में 50 से ज्यादा सरकारी महकमों में बिजली विभाग ने 302 बिजली कनेक्शन दे रखे हैं. हर माह इन विभागों को समय से बिल भी दिया जाता है लेकिन विभागाध्यक्षों की लापरवाही से इनका साल दर साल बकाया बढ़ता चला जा रहा है.

हाल यह है कि अब तक करोड़ों रुपया बाकी हो चुका है. कुछ विभागों ने तो थोड़ा बहुत अदा कर दिया लेकिन करीब दो दर्जन विभाग ऐसे हैं जिन्होंने कोई ध्यान ही नहीं दिया लिहाजा इनकी बिजली काट दी गई. अधिशाषी अभियन्ता बालकृष्ण प्रजापति ने बताया कि अभी और भी कई विभागों की बिजली काटे जाने की कार्रवाही चल रही है.

जिन विभागों की बिजली काटी गई है 'सीडीओ कार्यालय, समाज कल्याण विभाग, वन विभाग, एसडीएम लम्भुआ, सीएचसी लम्भुआ, रजिस्ट्रार आफिस लम्भुआ, एफसीआई गोदाम लम्भुआ, रोडवेज वर्कशाप, पर्यावरण पार्क, अमहट आरईएस विभाग, पशुचिकित्सालय, पीडब्लूडी गेस्ट हाउस, जनसुविधा केन्द्र, बीडीओ चांदा नगरपालिका, कोइरीपुर रामनरेश त्रिपाठी सभागार, शिक्षा विभाग, इन विभागों का करोड़ों बाकी है. खास बात यह कि कानून का अनुपालन कराने वाले खुद कानून तोड़ रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुल्तानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2018, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर