सुल्तानपुर जिले में मिला पहला कोरोना संक्रमित, कंटेनमेंट जोन घोषित

ब्रिटेन में मरने वालों में 3 प्रतिशत लोग भारतीय मूल के

सूचना पर डीएम, एसपी ने स्वास्थ्य टीम के साथ पहुंचकर केएनआईएमटी सेंटर का निरीक्षण किया. डीएम ने फरीदीपुर शेल्टर होम को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

  • Share this:
    सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना (Coronavirus ) संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इसी कड़ी में सोमवार शाम सुल्तानपुर जिले में पहला कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया. दिल्ली से पत्नी के साथ पिछले दिनों लौटा एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

    डीएम के निर्देश पर मरीज को एल वन अस्पताल कुड़वार सीएचसी में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट के पॉजिटिव आने की सूचना पर डीएम, एसपी ने स्वास्थ्य टीम के साथ पहुंचकर केएनआईएमटी सेंटर का निरीक्षण किया. डीएम ने फरीदीपुर शेल्टर होम को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

    यूपी में अबतक 1030 कोरोना पॉजिटीव केस

    प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक 1176 केस सामने आए हैं. जिनमें 1030 एक्टिव केस हैं और कोरोना से अब तक प्रदेश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है. उपचार के बाद 1176 में से 108 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. प्रदेश के 52 जनपद कोरोना से प्रभावित हैं. उन्होंने बताया कि तीन नए जिलों में कोरोना पॉजिटीव केस की पुष्टि हुई है. ये जिले मऊ, एटा और सुल्तानपुर है.

    ये भी पढ़ें:

    COVID-19: यूपी में अब TB लैब की मशीनों से भी जांच शुरू, एक घंटे में ही मिलेंगे नतीजे