एससी/एसटी एक्ट में बदलाव: सुल्तानपुर में दलितों का विरोध प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में भी दलितों ने एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ जमकर हंगामा किया. दलित राजीव गांधी पार्क में एकत्रित हुए और वहां से नारेबाजी करते हुए पूरे नगर में घूमे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2018, 8:14 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2018, 8:14 PM IST
एससी/एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए संशोधन को लेकर दलित समाज पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रहा है. यूपी में भी कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन जारी हैं. सुल्तानपुर जिले के कई स्थानों पर दलित समाज के लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों की उग्रता को देखते हुए सुल्तानपुर पुलिस पहले ही सतर्क थी, बावजूद इसके प्रदर्शनकारियों की कई जगह जबरन दुकानें बंद कराने को लेकर झड़प हो गई.

बताते चलें कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति और जनजाति अधिनियम में किए गए संशोधन से दलित समाज नाराज है. सोमवार को पूरे देश में दलित समाज ने भारत बंद का आह्वान कर प्रदर्शन करने का फैसला किया था. सुल्तानपुर के राजीव गांधी पार्क में जिले के तमाम क्षेत्रों से आए दलित समाज के लोग एकत्रित हुए और फिर वहां से हाथों में तख्ती और नारेबाजी करते हुए नगर में घूम-घूम कर प्रदर्शन किया. वहीं जिले के कई स्थानों पर भी इन लोगों ने प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

बता दें, देश के कई हिस्सों से दलित आंदोलन के चलते हिंसा की भी खबर है. गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा से हिंसा की खबरें आ रही हैं. आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में मध्य प्रदेश में अब तक 4 और राजस्थान में 1 शख्स की मौत भी हो गई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर