लाइव टीवी

UP: गटर की सफाई के दौरान 5 मजदूरों की मौत, 1 की हालत गंभीर

Alok Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2019, 10:32 PM IST
UP: गटर की सफाई के दौरान 5 मजदूरों की मौत, 1 की हालत गंभीर
जहरीली गैस के चलते मजदूरों की मौत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुल्तानपुर (Sultanpur) में एक दर्दनाक हादसे में 5 लोगों की जान चली गई और एक व्यक्ति अब भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है.

  • Share this:
सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुल्तानपुर (Sultanpur) में एक दर्दनाक हादसे में 5 लोगों की जान चली गई और एक व्यक्ति अब भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. मामला दोस्तपुर इलाके के कटघरा पट्टी गांव का है. गांव के निवासी रामतीरथ के शौचालय के टैंक का पुनर्निर्माण होना था. जिसके चलते टैंक की सफाई के लिए 6 मजदूर काम पर लगे थे. टैंक सफाई के दौरान अचानक मजदूर बेहोश होने लगे.

अचानक अस्पताल में कराया भर्ती
पहले तो किसी को कुछ समझ नही आया लेकिन उसके बाद अंदेशा हुआ कि टैंक में गैस है जिस कारण ये लोग बेहोश होने लगे. आनन-फानन में 6 लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर डॉक्टरों ने 5 मजदूरों के मौत की पुष्टि कर दी और मौत का कारण जहरीली गैस बताया. मरने वालों में राजेश, अशरफ, रविन्द्र, और रामकिशन शामिल हैं, वहीं छठे मजदूर विनोद की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

पुलिस से हुई झड़प

अचानक हुई इन 5 मौतों से जहां इलाके में हड़कंप मचा है. वहीं मृतकों के परिवारवालों और पुलिस के बीच नोकझोंक की भी खबर आई. बताया जा रहा है कि परिवार वाले मृतकों का शव ले जाना चाह रहे थे वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने शव को पोस्टमाॉर्टम के लिए रोका था, जिसके बाद सारा विवाद शुरू हुआ.

जहरीली गैसे के शिकार होते हैं मजदूर
बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि गटर की सफाई के दौरान किसी मजदूर की मौत हुई हो. देश के हर कोने से गटर से निकलने वाली जहरीली गैस सफाईकर्मियों और मजदूरों की मौत की खबर हर कुछ समय बाद आती रहती हैं. इसी साल मई में राजधानी दिल्ली में टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई थी. हरियाणा के रोहतक में भी गटर की जहरीली गैस से चार मजदूरों की मौत हो गई थी.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

अयोध्या फैसला: धर्मगुरु की अपील, सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट से बचें मुसलमान

पुलिस के हत्‍थे चढ़े OLA-UBER के 10 लुटेरे ड्राइवर, कर चुके हैं 100 वारदात

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुल्तानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 9:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...