लम्भुआ कांड: छात्रा से छेड़छाड़ व हत्या मामले में पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

गौरतलब है कि लम्भुआ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली छात्रा आठ अगस्त को साइकिल से घर जा रही थी. कॉलेज के पास ही बाइक सवार तीन छात्रों ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी. छात्रा के विरोध करने पर तीनों लड़कों ने उसे बाइक से कुचल दिया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2019, 8:00 AM IST
लम्भुआ कांड: छात्रा से छेड़छाड़ व हत्या मामले में पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड
सांकेतिक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2019, 8:00 AM IST
सुलतानपुर (Sultanpur) के लम्भुआ में छात्रा से छेड़छाड़  (Molestation with student) और बाइक से कुचलकर हत्या के मामले में लापरवाही सामने आने पर जिले के कप्तान ने इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. सस्पेंड पुलिसकर्मियों (Police) पर घटना को हल्के में लेने के साथ ही तीन दिन बाद मुकदमा दर्ज करने का आरोप है.

गौरतलब है कि लम्भुआ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली छात्रा आठ अगस्त को साइकिल से घर जा रही थी. कॉलेज के पास ही बाइक सवार तीन छात्रों ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी. छात्रा के विरोध करने पर तीनों लड़कों ने उसे बाइक से कुचल दिया था. लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान 16 अगस्त को छात्रा ने दम तोड़ दिया था.

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

आरोप है कि घटना के बाद कोतवाल संजय सिंह मुकदमा दर्ज कराने के नाम पर पीड़िता की दादी को तीन दिन तक दौड़ाते रहे. तीन दिन बाद 11 अगस्त को लम्भुआ इस्न्पेक्टोर ने एसपी ग्रामीण शिवराज की फटकार के बाद रिपोर्ट दर्ज की थी.

sultanpur girl killed
मृतका की फाइल फोटो


एसपी हिमांशु कुमार ने बताया कि सीओ की जांच रिपोर्ट में इंस्पेक्टर संजय सिंह समेत पांच पुलिसकर्मी एसआई सच्चीदानंद पाठक, सिपाही पवन यादव और यूपी 100 में तैनात एसआई आरटी वर्मा और सिपाही सुशिल मौर्य को सस्पेंड कर दिया गया है. छात्रा की मौत में दर्ज एफआईआर में धारा 308 को धारा 304 में तरमीम कर दिया गया है. फिलहाल तीनों आरोपी लड़कों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

जब नारायण राणे से बोले थे पवार- कांग्रेस नहीं करती ऐसे काम

इस वजह से रेड लाइट एरिया छोड़कर जा रही हैं सेक्स वर्कर्स...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुल्तानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 8:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...