OMG! UP के सुल्तानपुर की करौंदी कला ब्‍लॉक प्रमुख सीट पर हनुमान जी होंगे विराजमान, जानें क्‍यों प्रत्‍याशी ने उठाया ये कदम

सुल्तानपुर के करौंदी कला में हनुमान जी मशहूर तीर्थ स्‍थल है. (सांकेतिक फोटो)

Sultanpur News: यूपी के सुल्तानपुर (Sultanpur) की करौंदी कला ब्‍लॉक प्रमुख (Karaundi Kala Block Pramukh) की कुर्सी पर विजयी प्रत्‍याशी के बजाय हनुमान जी विराजमान होंगे. जबकि निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनने वाले सर्वेश मिश्रा की घोषणा के बाद यह खबर पूरे यूपी सुर्खियां बटोर रही है.

  • Share this:
सुल्तानपुर. उत्‍तर प्रदेश के सुल्तानपुर (Sultanpur) में मंगलवार को जिले के सभी 14 ब्लॉकों में ब्लॉक प्रमुख पद की शपथ ली गई, लेकिन इस दौरान एक अजीबोगरीब खबर ने सबका ध्‍यान अपनी और खींचा है. दरअसल सुल्तानपुर में एक ऐसा ब्लॉक है जहां पर ब्लॉक प्रमुख (Block Pramukh) की कुर्सी पर व्यक्ति नहीं बल्कि भगवान हनुमान जी (Lord Hanuman) विराजमान होंगे. जी हां, इस खबर को सुनकर आप हैरान होंगे, लेकिन यह सौ फीसदी सच है. इस ब्‍लॉक का नाम करौंदी कला (Karaundi Kala) है.

बहरहाल, मामला यूपी के सुल्तानपुर के कादीपुर तहसील के करौंदी कला ब्लॉक का है, जहां सर्वेश मिश्रा ने निर्विरोध विजय हासिल की है. वहीं, मंगलवार को शपथ ग्रहण के दौरान उन्होंने घोषणा की कि उनकी जो जीत हुई है, यह हनुमान जी की दी हुई है. इसी वजह से ब्लॉक में रखी ब्‍लॉक प्रमुख की कुर्सी पर भी उन्हीं का अधिकार है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि हनुमान जी के आशीर्वाद से ही वह जनसेवा का कार्य करते आ रहे हैं, आगे भी करेंगे और उन्हीं की कृपा से वह ब्लॉक प्रमुख बने हैं.


इस वजह से है हनुमान जी में आस्‍था
आपको बता दें कि करौंदी कला के पास एक प्रसिद्ध विजेठुआ महावीरन तीर्थ स्थल है, जोकि हनुमान जी से जुड़ा हुआ है. यही नहीं, इसका इतिहास रामायण कालीन है. इस स्थल का बहुत ही महत्व है और दूर-दूर से लोग हनुमान जी की पूजा अर्चना करने आते हैं. जबकि यूपी ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी की भी अटूट श्रद्धा इस तीर्थ स्थल पर है. इसी बात को लेकर उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद घोषणा की कि करौंदी कला ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर वह स्वयं नहीं बल्कि हनुमान जी बैठेंगे. फिलहाल यह बात सुनकर आश्चर्य जरूर हो रहा होगा, लेकिन यह बात एकदम सच है. वहीं, ब्‍लॉक प्रमुख की कुर्सी पर हुनमान जी के बैठने की खबर पूरे प्रदेश में सुर्खियां बटोर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.