Home /News /uttar-pradesh /

BJP कार्यसमिति से बाहर होने पर बोलीं मेनका गांधी- मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता...

BJP कार्यसमिति से बाहर होने पर बोलीं मेनका गांधी- मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता...

मेनका गांधी ने कहा कि हर साल कार्यकारिणी बदली जाती है और ये पार्टी का हक है.

मेनका गांधी ने कहा कि हर साल कार्यकारिणी बदली जाती है और ये पार्टी का हक है.

बीजेपी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मेनका गांधी और वरुण गांधी को शामिल नहीं किए जाने पर सियासी कयास लगने शुरू हो गए. पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने इन कयासों को विराम देते हुए कहा- नए लोगों को मिलना चाहिए मौका, कार्यकारिणी बदलना पार्टी का हक.

अधिक पढ़ें ...

सुल्तानपुर. भारतीय जनता पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के नाम का ऐलान पिछले दिनों हुआ. आश्चर्यजनक रूप से इसमें मेनका गांधी और वरुण गांधी का नाम गायब था, जिसको लेकर यूपी में सियासी कयास लगने लगे. खासकर बीजेपी के इस कदम को वरुण गांधी के हालिया बयानों से जोड़कर भी देखा जाने लगा. लेकिन पार्टी की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी ने इन कयासों को खुद ही खारिज कर दिया है. उन्होंने आज सुल्तानपुर में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान साफ कहा कि कार्यकारिणी बदलना पार्टी का हक है, इसमें चिंता करने जैसी कोई बात नहीं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में उनका नाम न होने के सवाल पर कहा, ‘न मुझे कोई फर्क पड़ा, न और किसी को कोई फर्क पड़ा है. ये कोई बड़ी चीज नहीं है. हर वर्ष कार्यकारणी बदली जाती है, यह बदलना पार्टी का हक है.’ राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अपना नाम शामिल न होने पर उन्होंने कहा, ‘मैं 25 साल से उसमें बैठी हूं,अगर उसे बदल दिया तो कौन सी बड़ी बात है. नए लोगों को मौका मिलना चाहिए, इसमें कोई चिंता करने की बात नहीं.’ मेनका गांधी आज सुल्तानपुर के दौरे पर थीं, इसी दौरान मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने यह बातें स्पष्ट की.

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन से लेकर पिछले दिनों लखीमपुर में किसानों के प्रदर्शन के दौरान मचे बवाल और उसमें 4 किसानों की मौत के बाद मेनका गांधी के बेटे और भाजपा सांसद वरुण गांधी ने बीजेपी सरकार के खिलाफ कई बयान दिए हैं. वरुण गांधी ने सरकार को किसानों की समस्या सुलझाने की सलाह दी थी. साथ ही लखीमपुर खीरी के मामले पर कई वीडियो शेयर कर आरोपियों को सजा दिलाने की भी मांग की थी. इसी घटनाक्रम के बीच भाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के नाम की घोषणा की, जिसमें न तो मेनका और न ही वरुण गांधी का नाम था.

Tags: BJP, Maneka Gandhi, Sultanpur news, UP Assembly Election 2022, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर