पुलिस के सामने दम तोड़ती रही महिला, अस्पताल पहुंचाने की नहीं उठाई ज़हमत

घंटों उसका शव पड़ा रहा और रेलवे पुलिस ने उसकी शिनाख्त में भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.


Updated: May 25, 2018, 10:11 PM IST

Updated: May 25, 2018, 10:11 PM IST
यूपी के सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर पुलिस के सामने एक महिला ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया.  महिला तड़प रही थी तो वहीं मौजूद आरपीएफ और जीआरपी जवान मूकदर्शक बने खड़े रहे. महिला को किसी ने भी अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई.

ये पूरा मामला है सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म नम्बर एक का, जहां दोपहर में इसी प्लेटफार्म नंबर एक पर आरपीएफ कार्यालय के सामने एक महिला काफी देर से बेंच पर बैठी थी. लोगों के अनुसार उसकी तबियत ठीक नहीं लग रही थी. इस दौरान आरपीएफ और जीआरपी वाले भी वहीं घूम रहे थे. तबियत खराब होता देख कुछ लोगों ने उसे पानी भी पिलाया लेकिन उसी के थोड़ी ही देर बाद महिला की तबियत और बिगड़ गयी और उसकी मौत हो गई. महिला की मौत के बाद वहां लोगों का हुजूम लग गया, पर किसी ने भी संवेदनशीलता नहीं दिखाई.

घंटों उसका शव पड़ा रहा और रेलवे पुलिस ने उसकी शिनाख्त में भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. खास बात यह कि आरपीएफ और जीआरपी कार्यालय ठीक अगल बगल हैं. दोनों में पर्याप्त स्टाफ भी रहता है लेकिन किसी ने भी इस महिला को अस्पताल पहुंचाने में दिलचस्पी नही दिखाई. हैरानी तो यह कि तमाम लोग खड़े होकर तमाशा देखते रहे लेकिन किसी ने भी पहल नहीं की.

काफी देर बाद रेलवे अस्पताल के कर्मचारी ने पहुंचकर मेमो तैयार कराया. महिला के बैग की तलाशी कराई गई. तलाशी में मिले आधार कार्ड के आधार पर महिला की शिनाख्त नगर कोतवाली के वलीपुर गांव के रहने वाले रामकिशुन की पत्नी पद्मावती के रूप में हुई.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर