सुल्तानपुरः सरकारी खाद्यान्न में बड़े घोटाले का खुलासा, शिकायत के बाद सील हुए 12 गोदाम

मामले के खुलासे के बाद जिलाधिकारी ने सभी तहसीलों में एसडीएम की अध्यक्षता में एक टीम गठित कर गोदामों पर रखे खाद्यान्न और स्टाक के मिलान की जांच कर दोपहर तक रिपोर्ट देने को कहा है.


Updated: June 30, 2018, 10:28 PM IST

Updated: June 30, 2018, 10:28 PM IST
सुल्तानपुर जिले में सरकारी खाद्यान्न में बड़ा घोटाला उजागर हुआ है, जिसके बाद अनियमितता और कालाबाजारी की आशंका पर विपणन विभाग के सभी 12 गोदामों को सील कर दिया गया है. मामले के खुलासे के बाद जिलाधिकारी ने सभी तहसीलों में एसडीएम की अध्यक्षता में एक टीम गठित कर गोदामों पर रखे खाद्यान्न और स्टाक के मिलान की जांच कर दोपहर तक रिपोर्ट देने को कहा है.

यह भी पढ़ें-सुल्तानपुरः सऊदी अरब गए युवक की डेढ़ माह बाद मिली मौत की खबर

रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी की मिल रही लगातार शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी विवेक ने शुक्रवार को कादीपुर और अखंडनगर गोदामों का औचक निरीक्षण किया तो गोलमाल का खुलासा हुआ. जिलाधिकारी की बड़ी कार्यवाही से खाद्यान्न माफिया और विभागीय अधिकारियों में हड़कम्प मचा है. जिलाधिकारी ने करोड़ों के घोटाले की आशंका जताई है.

यह भी पढ़ें-सुल्तानपुरः दिव्यांगों के लिए मिसाल बन चुकी हैं एक पैर से लाचार रिशा वर्मा

उल्लेखनीय है गोदामों पर स्टाक से अधिक खाद्यान्न पाया गया है. यही कारण था कि जिलाधिकारी ने घोटाले और कालाबाजारी की आशंका पर रात ही में जिले के सभी 12 गोदामों को तत्काल एक साथ सील करवा दिया और जांच टीमें बना दी.

(रिपोर्ट-अलीम शेख, सुल्तानपुर)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर