लाइव टीवी

कैंसर पीड़ित गधे के लिए आगे आईं बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी, इलाज के लिए भेजा बरेली

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 8, 2019, 12:24 PM IST
कैंसर पीड़ित गधे के लिए आगे आईं बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी, इलाज के लिए भेजा बरेली
मेनका गांधी की फाइल फोटो

दरअसल, सुल्तानपुर में एक सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की नजर इस गधे पर पड़ गई थी.

  • Share this:
2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गधे की तारीफ करके राजनीति गर्मा दी थी. अब लोकसभा चुनाव में गधे का एक और मामला सुर्ख़ियो में आया है. इस बार केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी का पशु प्रेम सामने आया है. मेनका गांधी ने सुल्तानपुर से एक बीमार गधे को इलाज के लिए बरेली स्थित आईवीआरआई भेजा है, जहां पता चला है कि गधे को कैंसर की बीमारी है.

दरअसल, सुल्तानपुर में एक सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की नजर गधे पर पड़ गई. गधे के पैर से खून बह रहा था, जिसके बाद मेनका गांधी का पशु प्रेम जाग गया. मेनका ने फौरन गधे को जख्मी हालत में देखकर सुल्तानपुर के डीएम को उसके इलाज के आदेश दिए. डीएम ने फौरन गधे को इलाज के लिए बरेली के आईवीआरआई भेज दिया, जहां डॉक्टरों के मुताबिक गधे को कैंसर है और उसकी हालत गंभीर है. डॉक्टरों का कहना है कि अगर तुरंत उसकी सर्जरी नही हुई तो उसका पैर भी काटना पड़ सकता है. यहां तक कि गधे की जान भी जा सकती है.

donkey cancer
कैंसर पीड़ित गधा


पीएफए के रीजनल प्रेसिडेंट डॉ सतीश यादव के मुताबिक 1 मई को सुल्तानपुर में अपनी चुनावी जनसभा के दौरान मेनका गांधी ने इस घायल गधे को देखा. उन्होंने जिलाधिकारी को गधे के इलाज के लिए कहा. जिसके बाद सीओ ने गधे को फ़ैजाबाद भेजा. फ़ैजाबाद से इसे बरेली के आईवीआरआई लाया गया. यहां जांच के बाद सर्जरी हेड अमरपाल सिंह ने कैंसर की पुष्टि की है. कैंसर काफी फ़ैल चुका है. अगर शीघ्र ही ऑपरेशन नहीं किया गया तो इसका पैर भी काटना पड़ सकता है और मौत भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि गांधी का निर्देश है कि गधे को दर्द नहीं होना चाहिए. अब डॉक्टरों का एक पैनेल इस बात पर निर्णय लेगा कि कीमोथेरेपी करना है या सर्जरी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुल्तानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 8, 2019, 11:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर