थाने में हुआ विवाह, पुलिस वालों ने दिया वर-वधू को आशीर्वाद

ये अनोखी शादी सुल्तानपुर थाने के मुराचक थाना क्षेत्र की है. यहां की निवासी बिंदूू और सुनील एक-दूजे के हुए. थाने में हुआ विवाह.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 10, 2018, 8:54 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 10, 2018, 8:54 AM IST
यूपी के सुल्तानपुर जिले में एक प्रेमी जोड़ी की पुलिस ने थाने में शादी कराई गई.  दोनों  काफी  समय से  एक-दूसरे से  प्यार  करते  थे.  लेकिन ऐन  मौके  पर लड़के के  शादी से  इनकार कर  देने पर पुलिस ने  केवल  प्रेमी जोड़े को  मिलाया बल्कि उनके  घरवालों  को  भी शादी के  लिए  राजी किया. विवाह  की  सारी  रस्में पुलिस थाने  में कराई  गईं. पुलिस वालों ने  वर-वधू  नए जीवन के लिए आशीर्वाद भी दिया.

ये अनोखी शादी सुल्तानपुर थाने के मुराचक थाना क्षेत्र की है. यहां के रहने वाले सुरेन्द्र कुमार की शादी प्रतापगढ़ जिले के आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के संग्रामगंज के मुन्नीलाल की बेटी माधुरी से हुई थी. मुन्नी लाल की दूसरी बेटी बिंंदू  अक्सर अपनी बहन माधुरी के घर आया-जाया करती थी.

इसी बीच बिन्दू के प्रेम संबंध बहन के पड़ोस में रहने वाले श्रीराम के लड़के सुनील से हो गये थे. बिंंदू  के मुताबिक सुनील ने उससे शादी का वादा किया था.  कुछ दिनों बाद सुनील शादी से मुकर गया.

बिन्दू को यह नागवार गुजरा लिहाजा उसने थाने में शिकायत की. मामले की गंभीरता को  देखते हुए दरोगा शशिकांत पटेल ने दोनों पक्षों को थाने बुलवाया. बड़े बुजुर्गों से बात की और आखिरकार दोनों पक्षों में समझौता कराकर शादी के लिये राजी कर लिया.

इसके  लिए  पहले  दोनों पक्षों के लोग इकट्ठा हुये. फिर  थाने में ही बने शिवमंदिर में पूरे रस्मो-रिवाज के साथ दोनों की शादी संपन्न कराई.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर