होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /असदुद्दीन ओवैसी बोले- ये हिंदुस्तान का सच, जिस समाज का नेता होगा उस समाज के लोगों को आगे बढ़ाया जाएगा

असदुद्दीन ओवैसी बोले- ये हिंदुस्तान का सच, जिस समाज का नेता होगा उस समाज के लोगों को आगे बढ़ाया जाएगा

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी तीन द‍िनों के यूपी दौरे पर हैं (फाइल फोटो)

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी तीन द‍िनों के यूपी दौरे पर हैं (फाइल फोटो)

Asaduddin Owaisi in Uttar Pradesh: असदुद्दीन ओवैसी ने सुल्तानपुर में एक सभा को संबोध‍ित करते हुए जनता से कहा क‍ि एक सिय ...अधिक पढ़ें

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) तीन द‍िनों के यूपी दौरे पर है. बुधवार को उन्‍होंने एक सभा को संबोध‍ित करते हुए कहा क‍ि जिस समाज का नेता होगा उस समाज के लोगों को आगे बढ़ाए जाएगा. यही हिंदुस्तान का सच है. उन्‍होंने कहा क‍ि प्रधानमंत्री ने मंत्र‍िमंडल में अनुप्रिया पटेल को शाम‍िल क‍िया क्योंकि मोदी वह जानते है कि उसके बिना कुर्मी समाज का वोट नहीं मिलेगा. आपको बता दे कि ओवैसी ने अपने यूपी दौरे की शुरुआत अयोध्या के रुदौली से मंगलवार को की थी. इससे पहले ओवैसी ने लखनऊ में जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाईस्ता परवीन को पार्टी की सदस्यता भी दिलाई थी. ओवैसी ने यह भी कहा था कि अगर समाजवादी पार्टी पहल करे तो वे गठबंधन कर सकते हैं.

असदुद्दीन ओवैसी ने सुल्तानपुर में एक सभा को संबोध‍ित करते हुए जनता से कहा क‍ि एक सियासी पारी की शुरुआत यहां से होनी चाह‍िए और आप लोग यहां से हमारी पार्टी का व‍िधायक बनाएं. उन्‍होंने कहा क‍ि सत्ता में जाकर कभी संतरी-मंत्री बनने का शौक नहीं है बल्‍क‍ि हमारे समाज के लोगों के लिए आवाज उठाना हमारा काम है. यूपी का हमारे मुल्क के सियासत में बड़ा रोल है.उत्तर प्रदेश में इतनी बड़ी तादात के मुसलमान रहते है, लेकिन क्या आपने किसी को नेता नहीं बनाया? मजलिस यही चाहती है कि आपके बीच से किसी को नेता बनाए.

उन्‍होंने कहा क‍ि मैं सुल्‍तानपुर एक मकसद के लिए आया हूं, क्योंकि सुल्‍तानपुर से मुझे अपने समाज का नेता बनाना है. आजादी के समय में लोगों ने अपनी कुर्बानी दी है. आप वर्षों से वोट दे रहे हैं कांग्रेस, बीजेपी, सपा और बसपा को, लेकिन अपने समाज के लोगों को वोट नहीं दिया क्यों? आज मेरी जुबान कड़ी है तो इसके जिम्मेदारी भी आप हैं. हर वक्‍त हमारे समाज के लोगों का शोषण किया है. बाबा साहब ने संविधान दिया लेकिन उसको भी खत्म किया जा रहा है. 2022 के चुनाव में मजलिस के लोगों को विधानसभा भेजना है ये जिम्मेदारी आप की है.

जानें मंच से क्‍या बोलीं मुख्‍तार अंसारी की बहन
वहीं मुख्तार अंसारी की बहन ने मंच से कहा क‍ि आपके भाई अतीक अहमद का ख़त लेकर आई हूं. हालात आज बदल गए हैं इसलिए मैं सुल्तानपुर आई हूं. गुजरात की साबरमती जेल से संदेश लाई हूं. पूरे मुल्क में अपनी हिस्सेदारी लेने का वक़्त आ गया है और अब दूसरे का झंडा उठाने का वक़्त खत्म हो गया है. ये लड़ाई अपने बच्चों को आईएएस, डॉक्टर और इंजीनियर बनाने की है. उन्‍होंने आगे कहा क‍ि मुसलमानों ने आज तक किसी मुसलमान को अपना नेता नहीं माना आज अल्लाह का शुक्र है कि एक लीडर हमें मिला है. आज कुछ मठाधीश लोग ओवैसी साहब को कमजोर करने के लिए तरह-तरह की बातें और अफवाहें उड़ाते हैं. एआईएमआईएम आपका अपना झंडा है और इसी झंडे के साथ हम सबको रहना है.

Tags: Asaduddin owaisi, Sultanpur news, UP elections, UP news, Uttar Pradesh Assembly Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें