लाइव टीवी

नोएडा: सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन में मिला कोरोना पॉजिटिव, दो दिनों के लिए सोसाइटी लॉकडाउन
Greater-Noida News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 12:23 PM IST
नोएडा: सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन में मिला कोरोना पॉजिटिव, दो दिनों के लिए सोसाइटी लॉकडाउन
यह लॉकडाउन 21 मार्च की सुबह 10 बजे से 23 मार्च सुबह 7 बजे तक रहेगा.

जारी किये गए एक नोटिफिकेशन के अनुसार नोएडा के सेक्टर 74 स्थित हाउसिंग सोसाइटी को 21 मार्च की सुबह 10 बजे से 23 मार्च सुबह 7 बजे तक के लिए लॉकडाउन किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 12:23 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddh Nagar) में मिले मरीजों में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि होने के बाद अफरा-तफरी का माहौल है. जानकारी के मुताबिक सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में एक पॉजिटिव मरीज मिला है. जिसके बाद अब कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण से बचाव के लिए नोएडा सेक्टर-74 स्थित हाउसिंग सोसाइटी को अगले दो दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है.

सोसाइटी के सभी लोगों को लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने के निर्देश जरी किये गए हैं.  जारी किये गए एक नोटिफिकेशन के अनुसार हाउसिंग सोसाइटी को 21 मार्च की सुबह 10 बजे से 23 मार्च सुबह 7 बजे तक के लिए लॉकडाउन किया गया है.




जिला मजिस्ट्रेट बी एन सिंह ने एक आदेश में कहा, ‘‘इस अवधि के दौरान किसी को भी बेहद आवश्यक स्थिति के अलावा सोसायटी में अंदर आने या बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.’’ अधिकारियों के अनुसार, इससे पहले सेक्टर 100, 78 और 41 के तीन निवासी और दिल्ली का एक व्यक्ति नोएडा में संक्रमित पाए गए थे.
अब तक उत्तर प्रदेश में 24 से ज्यादा करोना पॉजिटिव मरीज
बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को भले ही महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन महामारी जैसी सभी स्थितियों से निपटने का अलर्ट जारी किया गया है. अब तक उत्तर प्रदेश में 24 से ज्यादा करोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जबकि 14 लाख 74 हजार से अधिक लोगों की भारत-नेपाल की सीमा पर स्कैनिंग की गई है. 22 सौ से अधिक गांवों को सैनिटाइज किया गया है. एक लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ट्रेनिंग दी गई है. 4000 से अधिक डॉक्टरों को लगाया गया है. सभी जिला मुख्यालयों पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:

कनिका कपूर का ठहराव कानपुरवासियों के लिये बना मुसीबत, कल्पना टावर आइसोलेटेड

कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज FIR में कई खामियां, लखनऊ पुलिस अब कर रही दुरुस्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 10:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर