दरवेश यादव हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार की CBI जांच संबंधी याचिका

यूपी बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष की हत्या के मामले में परिजन ने कही थी सीबीआई जांच की मांग

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 12:29 PM IST
दरवेश यादव हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार की CBI जांच संबंधी याचिका
दरवेश की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में वकीलों ने खराब कानून व्यवस्‍था को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. साथ ही कुछ जगहों पर वकीलों ने न्यायिक कार्य का भी बहिष्कार किया था.
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 12:29 PM IST
दरवेश यादव हत्याकांड की सीबीआई जांच करवाने संबंधी याचिका शुक्रवार को सु्प्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए स्वीकार कर ली. अब शीर्ष कोर्ट में 25 जून को याचिका पर सुनवाई की जाएगी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव की आगरा जिला न्यायालय के परिसर में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद परिजन ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग की थी.

हुआ था विरोध
दरवेश की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में वकीलों ने खराब कानून व्यवस्‍था को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. साथ ही कुछ जगहों पर वकीलों ने न्यायिक कार्य का भी बहिष्कार किया था. इस दौरान यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं की निंदा करते हुए कहा था कि ऐसी वारदातों में पुलिस की संलिप्तता की भी आशंका है. साथ ही उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रदेश में यह कैसी सरकार है जिसमें कानून व्यवस्‍था का नामो निशां ही नहीं है.

 


Loading...



क्या था मामला
आगरा में 5 जून को दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वे स्वागत समारोह में भाग लेने के लिए आगरा जिला न्यायालय पहुंची थीं. हत्या का आरोपी भी वकील ही था जिसने दरवेश को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली थी, जिसे घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. गौरतलब है कि दरवेश दो दिन पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं.

ये भी पढ़ें-CM योगी का चीनी मिल मालिकों को फरमान, अगस्‍त तक करें गन्‍ना किसानों का भुगतान

BJP सांसद के निशाने पर कांग्रेस-AAP, कहा- वोटबैंक के लिए कर रही हैं बढ़ती मस्जिदों की अनदेखी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...