Home /News /uttar-pradesh /

supreme court may hear tomorrow muslim side petition against varanasi gyanvapi mosque survey

ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई, मुस्लिम पक्ष ने की है सर्वे रोकने की मांग

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे सोमवार को पूरा हो चुका है.

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे सोमवार को पूरा हो चुका है.

ज्ञानवापी मस्जिद कमिटी ने सुप्रीम कोर्ट में मस्जिद के सर्वे को चुनौती दी है और इस पर रोक लगाने की मांग की है. मुस्लिम पक्ष की यह याचिका सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर टेंटेटिव लिस्ट में डाली गई है, जो कि आज शाम तक कन्फर्म हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. वाराणसी के प्रसिद्ध ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हो सकती है. ज्ञानवापी मस्जिद कमिटी ने सुप्रीम कोर्ट में मस्जिद के सर्वे को चुनौती दी है और इस पर रोक लगाने की मांग की है. उनकी यह याचिका सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर मंगलवार को सुनवाई के लिए लिस्ट की गई है.

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड की गई नोटिस के अनुसार, ज्ञानवापी मस्जिद के मामलों का प्रबंधन करने वाली समिति अंजुमन इंतेजामिया की याचिका पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ सुनवाई करेगी. इससे पहले चीफ जस्टिस एनवी रमण, जस्टिस जेके माहेश्वरी और जस्टिस हिमा कोहली की पीठ ने ज्ञानवापी-शृंगार गौरी परिसर के सर्वेक्षण पर यथास्थिति बनाए रखने को लेकर अंतरिम आदेश पारित करने से शुक्रवार को इनकार कर दिया था. हालांकि, चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली पीठ सुनवाई के लिए याचिका को सूचीबद्ध करने के बारे में विचार करने पर सहमत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- हिन्दू पक्ष के सोहन लाल आर्य का बड़ा दावा, बोले- सर्वे के दौरान मिला शिवलिंग

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे हुआ पूरा
इस बीच वाराणसी में सोमवार को तीसरे दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य संपन्न हो गया. वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने सोमवार को इस बारे में जारी देते हुए संवाददताओं से कहा, ‘सोमवार को दो घंटे 15 मिनट से अधिक समय तक सर्वे करने के बाद अदालत द्वारा गठित आयोग (कोर्ट कमीशन) ने सुबह करीब 10.15 बजे अपना काम समाप्त कर दिया. सर्वे कार्य से सभी पक्ष संतुष्ट थे.’

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद प्रतिष्ठित काशी विश्वनाथ मंदिर के करीब स्थित है। स्थानीय अदालत महिलाओं के एक समूह द्वारा इसकी बाहरी दीवारों पर मूर्तियों के सामने दैनिक प्रार्थना की अनुमति की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कर रही है. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Gyanvapi Masjid, Supreme Court, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर