लाइव टीवी

UP भाजपा अध्‍यक्ष के लिए स्वतंत्र देव सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय, कल होगा ऐलान

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 16, 2020, 9:03 PM IST
UP भाजपा अध्‍यक्ष के लिए स्वतंत्र देव सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय, कल होगा ऐलान
17 जनवरी को भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष की औपचारिक घोषणा करेंगे केंद्रीय पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव.

भाजपा (BJP) के प्रदेश कार्यालय में गहमागहमी के बीच कार्यकारी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने नामांकन दाखिल किया. उनका निर्विरोध निर्वाचन तय है और कल यानी 17 जनवरी को अध्‍यक्ष की औपचारिक घोषणा केंद्रीय पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव करेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. भाजपा (BJP) के प्रदेश कार्यालय में गहमागहमी के बीच कार्यकारी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने नामांकन दाखिल किया. आज शाम करीब तीन बजे केंद्रीय सह चुनाव पर्यवेक्षक मंगल पांडेय के सामने उन्‍होंने अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया. उस समय प्रदेश कार्यालय में चुनाव अधिकारी आशुतोष टंडन, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya), सहचुनाव अधिकारी त्रयम्बक त्रिपाठी और वाईपी सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, महामंत्री विजय बहादुर पाठक, गोविंद नारायण शुक्ला, विद्यासागर सोनकर, कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, ब्रजेश पाठक, चौधरी भूपेंद्र सिंह, सुरेश राणा सहित जनप्रतिनिधि और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे. जबकि उत्तर प्रदेश के चुनाव पर्यवेक्षक भूपेन्द्र यादव 17 जनवरी को प्रदेश अध्‍यक्ष के नाम का ऐलान करेंगे.

केन्द्रीय सह चुनाव पर्यवेक्षक मंगल पाण्डेय ने कही ये बात
नामांकन के बाद पार्टी केन्द्रीय सह चुनाव पर्यवेक्षक मंगल पाण्डेय ने बताया कि आज पार्टी के उत्तर प्रदेश इकाई के प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी की गई है. उन्होंने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसा राजनीतिक दल है जो संगठन चुनाव में लोकतांत्रिक प्रक्रिया का अनुसरण करता है. पाण्‍डेय ने कहा कि संगठन के चुनाव में हम बूथ इकाई से लेकर केन्द्र तक अपनी संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया में पारदर्शिता का पालन करते हैं और प्रत्येक तीन वर्ष में संगठनात्मक निर्वाचन प्रक्रिया को पूरा करते है. इस बार उत्तर प्रदेश में भी कुल 98 जिला संगठनों में 87 संगठनात्मक इकाईयों की चुनाव प्रक्रिया अब तक पूरी हो चुकी है. इसी क्रम में आज प्रदेश अध्यक्ष के नामांकन की प्रक्रिया भी पूरी हुई है.

एक ही हुआ है नामांकन

आज दोपहर 2 बजे से शाम 4 तक चली नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ एक नामांकन पत्र ही दाखिल हुआ. जबकि ठीक चार बजे समयावधि खत्म होने के बाद मंगल पांडेय ने औपचारिकता पूरी की.

भूपेन्द्र यादव करेंगे प्रदेश अध्‍यक्ष के नाम का ऐलान
कल 17 जनवरी को सुबह 11 बजे भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव पर्यवेक्षक भूपेन्द्र यादव पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा करेंगे. यही नहीं, उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा के साथ ही राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की घोषणा भी जाएगी. 

ये भी पढ़ें-

यूपी में लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश जारी, 17 जनवरी को भी यही रहेगा हाल

 

युवा महोत्सव: वाराणसी की अपराजिता बनीं मिस UP, 3 मॉडलों ने किया हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 8:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर