होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

गोंडा : मनोकामना पूर्ति के नाम पर लाखों रुपये ठग कर तांत्रिक फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोंडा : मनोकामना पूर्ति के नाम पर लाखों रुपये ठग कर तांत्रिक फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभियुक्त देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग अलग नाम से रहकर पहले विज्ञापनों के जरिए तंत्र-मंत्र करके मनोकामना पूर्ति का दावा करता था.

अभियुक्त देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग अलग नाम से रहकर पहले विज्ञापनों के जरिए तंत्र-मंत्र करके मनोकामना पूर्ति का दावा करता था.

महेंद्र शर्मा नाम का गिरफ्तार अभियुक्त देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग अलग नाम से रहकर पहले विज्ञापनों के जरिए तंत्र-मंत्र करके मनोकामना पूर्ति का दावा करता था. इसी क्रम में गोंडा के बड़गांव इलाके में ज्योतिष केंद्र खोलकर ठगी कर रहा था. शहर कोतवाली इलाके की गुड़िया सोनी इसके झांसे में आ गई और ठगी का शिकार हो गई.

अधिक पढ़ें ...

गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले (Gonda News) में आस्था, तंत्र-मंत्र और फिर ढोंग के जरिये लाखों की ठगी का मामला प्रकाश में आया है. दिल्ली के तांत्रिक ने गोंडा में एक महिला से लाखों की ठगी कर ली और फरार हो गया. घर में शांति लाने और मनोकामना पूर्ति के लिए तांत्रिक ने पूजा पाठ का ढोंग किया और तंत्र साधना से महिला के मन की मुराद पूरी करने का दावा किया. महिला से ठगी की और फिर फरार हो गया. वहीं शिकायत मिलने पर पुलिस ने सर्विलांस और एसओजी टीम की मदद से ठग तांत्रिक को राजस्थान से अरेस्ट कर मीडिया के सामने पेश किया.

दरअसल जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में ज्योतिष केन्द्र खोलकर लोगों से ठगी करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता मिली. पुलिस ने आरोपी के पास से 7 लाख 40 हजार रुपये नगद, सोने के जेवरात, विभिन्न नाम पते के एक दर्जन से अधिक आधारकार्ड, वोटर पहचान पत्र व घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद किया है.

ये भी पढ़ें- वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी पर दर्ज हुआ एक और केस, युवती ने लगाए बेहद गंभीर आरोप

महेंद्र शर्मा नाम का गिरफ्तार अभियुक्त देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग अलग नाम से रहकर पहले विज्ञापनों के जरिए तंत्र-मंत्र करके मनोकामना पूर्ति का दावा करता था. इसी क्रम में गोंडा के बड़गांव इलाके में ज्योतिष केंद्र खोलकर ठगी कर रहा था. शहर कोतवाली इलाके की गुड़िया सोनी इसके झांसे में आ गई और ठगी का शिकार हो गई. जब इस बात की जानकारी गुड़िया की बेटी स्नातक की छात्रा नेहा सोनी को हुई तो पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा से मिलकर शिकायत दर्ज कराई.

ये भी पढ़ें- उत्‍तर प्रदेश में बारिश और ठंड को लेकर आया बड़ा अपडेट

एसपी ने टीमें सक्रिय की और आज पुलिस कार्यालय में इसका खुलासा करते हुए बताया कि शहर कोतवाली के सुभाष नगर मोहल्ले की महिला से ठगी हुई थी और उसने आरोपी महेन्द्र शर्मा पर 7 लाख 90 हजार के अलावा जेवरात की ठगी का आरोप लगाया और अब पुलिस ने आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 5 लाख 90 हजार रुपये नगद, 1 सोने का ब्रेसलेट, 2 सोने की अंगूठी और अलग-अलग पते के आधारकार्ड, वोटर पहचान पत्र व घटना में प्रयुक्त 1 मोबाइल फोन बरामद कर लिया है.

आरोपी पूछताछ के दौरान बताया कि वह पूरे देश में अलग-अलग स्थानों पर ज्योतिषाचार्य का पोस्टर लगवाकर लोगो को ज्योतिष के नाम पर जाल में फंसाकर ठगी का काम किया करता है. अभियुक्त द्वारा ठगे गए अन्य लोगो की जानकारी ली जा रही है. वहीं पीड़ित महिला की बेटी नेहा ने न्यूज18 से बताया कि ठगी का शिकार होने के बाद एसपी से शिकायत की और एसपी ने आनन-फानन में आरोपी को गिरफ्तार कराया. वहीं न्यूज 18 के जरिए नेहा नें ढोंगी तांत्रिकों से सतर्क रहने की अपील की और कहा की इसके लिये पुलिस से शिकायत करें जिससे दोषी को सजा मिले.

Tags: Gonda news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर