चचेरे भाई से हुआ प्रेम तो बैठी पंचायत, 30 हजार में कर दिया समझौता, बाद में फंदे से लटकती मिली नाबालिग

प्रतापगढ़ के एक गांव में किशोरी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है. (सांकेतिक फोटो)
प्रतापगढ़ के एक गांव में किशोरी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है. (सांकेतिक फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. अब प्रतापगढ़ में एक नाबालिग युवती की संदिग्‍ध मौत के बाद तनाव का माहौल है. मृतका के भाई का आरोप है कि उसी के चचेरे भाई और परिजन ने उसकी बहन की हत्या की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 10:37 PM IST
  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध (Crime) कम होने का नाम नहीं ले रहे है. अब प्रतापगढ़ में एक नाबालिग की कथित तौर पर हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार ताला गांव निवासी 17 वर्षीय किशोरी के भाई का आरोप है कि गांव के ही कुछ दबंगों ने उसकी बहन को फंदा लगा कर लटका दिया जिससे उसकी मौत हो गई. वारदात के बाद से ही गांव में तनाव का माहौल है.

मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि किशोरी को चचेरा भाई राजकुमार उर्फ राजा मेला दिखाने ले गया था. बाद में रात को वो उसे अपने घर ले गया. दोनों के बीच प्रेम संबंध बताया जा रहा है. इस बात की जानकारी सुबह युवती के पिता को लगी तो उसने ग्राम प्रधान से इस बात की शिकायत की. बाद में पंचायत ने दोनों को अपने अपने घर पर रहने का आदेश दिया और युवती के पिता को तीस हजार रुपये हर्जाने के तौर पर दिला कर मामला रफ दफा कर दिया. हालांकि बाद में भी युवती राजकुमार के घर चली गई. आरोप है कि यहां पर राजकुमार और उसके परिजन ने फंदा लगाकर उसकी हत्या कर दी.

लखनऊ: बसपा के बागी विधायक बढ़कर हुए 7, आजमगढ़ के सगड़ी से MLA वंदना सिंह भी सपा खेमे में




इस वारदात से कुछ समय पहले ही युवती और राजकुमार पक्ष के लोगों के बीच मारपीट भी हुई थी, इस दौरान 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

वहीं राजकुमार और उसके परिजन का आरोप है कि युवती की हत्या उसके पिता और भाई ने मिल कर की है. पुलिस के अनुसार मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं पुलिस को मामले की सूचना नहीं देने के आरोप में ग्राम प्रधान अयोध्या को भी हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने बताया कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह का पता लग सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज