हाथरस कांड: डॉक्टर बोले- इन दो कारणों के चलते हुई पीड़िता की मौत

पुलिस ने किया पीड़िता का अंतिम संस्कार
पुलिस ने किया पीड़िता का अंतिम संस्कार

जेएन मेडिकल कॉलेज (JN Medical College) में ट्रॉमा सेंटर (Trauma Center) के सीएमओ डॉक्टर एहतेशाम का कहना है कि गले में चोट के कारण पीड़ि‍ता की मौत हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 8:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हादसे के 15 दिन बाद हाथरस में हुए कथित गैंगरेप की पीड़ित लड़की की मौत हो चुकी है. अब पीड़िता की मौत की वजहों को लेकर नया खुलासा हुआ है. डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता की मौत गले और रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण हुई है. घसीटे जाने और गिरने के चलते पीड़िता के कूल्हे में भी चोट थी. रीढ़ की हड्डी में आई चोट के कारण ही उनके नीचे का हिस्सा काम नहीं कर रहा था. गले में चोट के कारण भी वो हिल-ढुल नहीं पा रही थीं. इसी के चलते उनकी मौत हुई है. यह कहना है जेएन मेडिकल कॉलेज (JN Medical College) में ट्रॉमा सेंटर (Trauma Center) के सीएमओ डॉक्टर एहतेशाम का.

पीड़िता के पिता का आरोप है कि जब हम दिल्ली एम्स में बेटी को भर्ती कराने पहुंचे तो वहां मना कर दिया गया. कहा कि आप सफदरजंग अस्पताल जाइए, जबकि बेटी की हालात बहुत खराब थी. यह सब बताने के बाद भी भर्ती नहीं किया गया. इसे लेकर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज का कहना है कि यह शर्म की बात है कि अधिकतर बिस्तर खाली होने के बाद भी पीड़िता को एम्स में भर्ती नहीं किया गया. यूपी से एम्स लाई गई बेटी को सफदरजंग में भर्ती करा दिया गया. यह गंभीर लापरवाही है.

यह भी पढ़ें- West UP में जमकर हो रही है इस अधिकारी की तारीफ, महिलाओं को ऐसे दे रहे हैं रोज़गार



डीएम हाथरस बोले- पीड़िता की जीभ में ऐसे आई चोट
हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बयान जारी करते हुए कहा है कि पीड़िता की जीभ काटी नहीं गई है. गला दबाने के दौरान जीभ बाहर आ जाती है. उसी घटना के दौरान जीभ पर पीड़िता के दांत के निशान जीभ पर आ गए थे. बाद में जीभ की यह चोट सही हो गई थी. पीड़िता बोलने भी लगी थी. उन्‍होंने दो-तीन बार अपने बयान भी दर्ज कराए हैं.

 Hathras, UP Police, AAP, AIIMS, Rape, Aligarh, safdarjunj hospital, delhi, हाथरस, यूपी पुलिस, आम आदमी पार्टी, एम्स, बलात्कार, अलीगढ़, सफ़दरगंज अस्पताल, दिल्ली
पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है (PTI)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज