Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    रामलीला मैदान से गायब हो गए रावण-कुंभकरण, घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने तलाश!

    अलीगढ़ में नुमाइश मैदान की जगह इस बार रामलीला ग्राउंड में पुतला दहन किया जाना था.
    अलीगढ़ में नुमाइश मैदान की जगह इस बार रामलीला ग्राउंड में पुतला दहन किया जाना था.

    हर साल की भांति रावण (Ravan) और कुंभकरण का पुतला दहन अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में किया जाता है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण राम और कुंभकरण का छोटे रूप में बनाकर  थाना गांधी पार्क के इलाका आंचल रामलीला ग्राउंड में किया जाना था.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 25, 2020, 11:31 PM IST
    • Share this:
    अलीगढ़. दशहरा (Dussehra) के मौके पर आज सुबह अलीगढ़ (Aligarh) में रामलीला मैदान से रावण-कुंभकरण गायब हो गया. रावण के गायब हो जाने से रामलीला कमेटी समेत पुलिस (Police) के भी होश उड़ गए. हर कोई परेशानी में पड़ गया कि आखिर रावण-कुंभकरण (Ravana-Kumbhakarna) कहां चले गए. बीती रात रावण-कुंभकरण का पुतला गायब हो गया, जबकि शाम को उसका दहन होना था. लेकिन पुलिस की घंटों की मशक्कत के बाद आखिरकार रावण-कुंभकरण का पुतला मिल गया. जिसे देर शाम रामलीला (Ramlila) मैदान में रखकर दहन की रस्म पूरी कराई गई.

    रावण-कुंभकरण की चोरी में एक को किया गिरफ्तार

    बीती रात रावण और कुंभकरण चोरी हो जाने के बाद रामलीला गौशाला कमेटी के हाथ-पैर फूल गए आनन-फानन में विधायक और पुलिस को अवगत कराया गया. वहीं पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी. परंतु शाम होते होते ना तो रावण का पता चला और ना ही कुंभकरण का. आखिरकार राम और कुंभकरण को चोरी कर ले गया इसका खुलासा शाम तक पुलिस ने कर दिया. इधर इस रावण और कुंभकरण की चोरी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.



    यह भी पढ़ें-सरकारी गोदामों में सड़ गया 32,000 टन प्याज! बफर स्‍टॉक में बचा सिर्फ 25 हजार टन


    पुलिस ने बताया ऐसे गायब हुआ था रावण का पुतला

    इस बारे में जब उस एरिया के थाना गांधी पार्क इंचार्ज सुधीर कुमार धामा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यहां रामलीला की कमेटी में दो फाड़ हो गए थे. किन्हीं कारणों के चलते एक पक्ष चाहता था कि इस बार रावण का पुतला दहन न हो, जबकि दूसरा पक्ष पुतला दहन पर अड़ा हुआ था. कमेटी में इसी विवाद के बीच मैदान में रखा रावण का पुतला गायब हो गया.लेकिन जब इस मामले की जांच की गई तो मालूम हुआ कि इस विवाद के बीच ही किसी ने पुतला गायब कर दिया था. लेकिन शाम तक पुतला वापस मिल गया था और देर शाम रस्म-रिवाज के साथ रावण का पुतला दहन भी हो गया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज