Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा में गोल्फ कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, एंट्री फीस इतनी कि खरीद लेंगे SUV

नोएडा में गोल्फ कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, एंट्री फीस इतनी कि खरीद लेंगे SUV

Noida Golf Course: नोएडा में गोल्फ कोर्स का नया ग्राउंड सेक्टर-151 में बनाने की तैयारी चल रही है.  (pic-AP)

Noida Golf Course: नोएडा में गोल्फ कोर्स का नया ग्राउंड सेक्टर-151 में बनाने की तैयारी चल रही है. (pic-AP)

Noida Golf Course News: नोएडा में गोल्फ कोर्स का नया ग्राउंड 90 एकड़ में बनकर तैयार होगा. सरकारी कर्मचारियों और आम लोगों के लिए इसमें रजिस्ट्रेशन की दो कैटेगिरी रखी गई है.

    नोएडा. गोल्फ कोर्स का नया ग्राउंड सेक्टर-151, नोएडा में बनाने की तैयारी चल रही है. 80 फीसद जमीन अधिग्रहित कर ली गई है. बाउंड्री वॉल बनाने का काम भी चल रहा है. इसी बीच नोएडा अथॉरिटी ने गोल्फ कोर्स क्लब के लिए सदस्य बनाने का काम भी शुरू कर दिया है. ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे हैं. कुल 3.5 हजार सदस्यों के लिए 10 से 15 लाख रुपये तक फीस रखी गई है. यानी इतने पैसे में आप एक SUV (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) खरीद सकते हैं.

    गोल्फ कोर्स का ग्राउंड 90 एकड़ में बनकर तैयार होगा. साथ ही सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) और आम लोगों के लिए  दो कैटेगिरी रखी गई हैं. नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो गोल्फ कोर्स के लिए चिन्हित की गई 90 एकड़ जमीन में से 80 फीसद का अधिग्रहण कर लिया गया है. जमीन की कुल कीमत करीब 185 करोड़ रुपये है. वहीं गोल्फ के हिसाब से मैदान को तैयार करने और दूसरे जरूरी संसाधन जुटाने में लगभग 70 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

    इस हिसाब से गोल्फ कोर्स का ग्राउंड तैयार होने में करीब 255 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा. अभी जमीन खरीदने के साथ ही उसकी बाउंड्री वॉल तैयार कराने का काम चल रहा है. ग्राउंड शुरू होने से पहले आने वाली सदस्यता रकम को भी इसी में लगाया जाएगा.

    DND-कालिंदी कुंज को जोड़ा जाएगा यमुना, दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे और जेवर एयरपोर्ट से, जानिए प्लान

    10 और 15 लाख रुपये में ऐसे मिलेगी मेम्बरशिप

    नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक सरकरी कर्मचारियों को सदस्यता के लिए 3 लाख और आम इंसानों को आजीवन सदस्यता के लिए 10 लाख रुपये जमा कराने होंगे. 21 अक्टूबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. लेकिन रजिस्ट्रेशन कराते वक्त सिर्फ 50 फीसद रकम ही जमा करानी होगी.

    इस वेबसाइट पर कराएं रजिस्ट्रेशन

    इसके साथ ही एनआरआई को 10 लाख और कॉरपोरेट कंपनियों को 15 लाख रुपये देने होंगे. सदस्यता लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन https://golfcourse.mynoida.in पर जाकर कराना होगा. गौरतलब रहे नोएडा का पहला गोल्फ कोर्स ग्राउंड सेक्टर-38ए में साल 1993 में शुरु हुआ था. तब इसे 90 साल की लीज पर दे दिया गया था.

    Tags: Golf, Noida Authority, Online business

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर