अपना शहर चुनें

States

अयोध्या में 26 जनवरी को तिरंगा फहराकर रखी जाएगी मस्जिद की नींव, होंगे कई कार्यक्रम

अयोध्या में 26 जनवरी को तिरंगा फहराकर मस्जिद की नींव रखी जाएगी.
अयोध्या में 26 जनवरी को तिरंगा फहराकर मस्जिद की नींव रखी जाएगी.

अयोध्या (Ayodhya) में 26 जनवरी से मस्जिद निर्माण (Mosque construction) का काम शुरू हो जाएगा. 26 जनवरी को सुबह 8:30 परिसर में ध्वजारोहण के बाद मस्जिद की नींव रखी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 5:33 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में 26 जनवरी से मस्जिद निर्माण (Mosque construction) का काम शुरू हो जाएगा. 26 जनवरी को सुबह 8:30 परिसर में ध्वजारोहण के बाद मस्जिद की नींव रखी जाएगी. इस मौके पर वृक्षारोपण भी किया जाएंगा. मस्जिद की नींव रखने से पहले 23 जनवरी को अयोध्या के रौनाही में मिली 5 एकड़ जमीन का मृदा परीक्षण भी किया जाएगा.

इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के सचिव अतहर हुसैन ने बताया कि कार्यक्रम बेहद सादगी के साथ मनाया जाएगा. अतहर हुसैन ने कहा कि आज इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) ट्रस्ट की एक वर्चुअल बैठक की गई, जिसमें सभी नौ ट्रस्टियों ने हिस्सा लिया. मीटिंग की अध्यक्षता चेयरमैन जुफर अहमद फारूकी ने की. इस मीटिंग में तय किया गया कि अयोध्या जिला बोर्ड से योजना मंजूरी के लिए आवेदन करने और 5 एकड़ के भूखंड पर मिट्टी परीक्षण प्रक्रिया 23 जनवरी से शुरू कराई जाएगी.

वाराणसी: अपहरण के 25 दिन बाद दो युवकों के मिले शव, पहचान मिटाने के लिए तेज़ाब से जलाया चेहरा




अतहर हुसैन ने कहा कि इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन।(IICF।) इस साल धनिपुर मस्जिद परियोजना की शुरुआत के साथ भारत का गणतंत्र दिवस मनाएगा. मस्जिद के निर्माण के साथ ही वहां एक अस्पताल, संग्रहालय, पुस्तकालय, सामुदायिक रसोई, इंडो इस्लामिक कल्चरल रिसर्च सेंटर, एक प्रकाशन हाउस का भी निर्माण कराया जाएगा.

अतहर हुसैन ने कहा कि 26 जनवरी को सुबह 8.30 बजे धनिपुर मस्जिद परियोजना के 5 एकड़ भूखंड पर एक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा. जिसके, बाद सदस्य ट्रस्टी और IICF के मुख्य ट्रस्टी द्वारा पौधे भी लगाए जाएंगे और अंत मे मस्जिद के लिए ट्रस्टी ही नींव भी रखेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज