Home /News /uttar-pradesh /

बिल्डर्स की जमीन बेचकर कराई जाएगी ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के घरों की रजिस्ट्री!

बिल्डर्स की जमीन बेचकर कराई जाएगी ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के घरों की रजिस्ट्री!

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में बात करने पहुंचे नेफोवा के पदाधिकारी.

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में बात करने पहुंचे नेफोवा के पदाधिकारी.

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में हजारों फ्लैट खरीदार अपने घरों की रजिस्ट्री कराने के लिए भटक रहे हैं. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने कहा है कि फ्लैट खरीदारों (Flat Buyers) से मिले सुझाव पर कार्रवाई के लिए विचार किया जाएगा.

    ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में हजारों फ्लैट खरीदार अपने घरों की रजिस्ट्री कराने के लिए भटक रहे हैं, लेकिन जल्द ही ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) के एक फैसले से ऐसे फ्लैट खरीदारों को राहत मिल सकती है. इन दिनों अथॉरिटी इको विलेज (Eco village) 1, 2 और 3 के फ्लैट खरीदारों की मांग के संबंध में सुनवाई कर रही है. सुनवाई में संबंधित बिल्डर भी शामिल हैं. फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा (Nefowa) ने सुनवाई के दौरान कहा है कि बिल्डर (Builder) की खाली जमीन को जब्त कर अथॉरिटी अपने बकाया पैसे की भरपाई करे और हमारे फ्लैट की रजिस्ट्री कराए. वहीं ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने कहा है कि फ्लैट खरीदारों (Flat Buyers) से मिले सुझाव पर कार्रवाई के लिए विचार किया जाएगा.

    नेफोवा के पदाधिकारी मिहिर गौतम ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में सुनवाई के दौरान आरोप लगाते हुए कहा, “इस पूरे मामले में अथॉरिटी और बिल्डर दोनों एक दूसरे को ज़िम्मेदार बता रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि हजारों घर खरीदारों की परेशानी का सबसे बड़ा कारण बिल्डर और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ही है.

    बिल्डर अथॉरिटी का पैसा दबाए बैठा है
    बिल्डर अथॉरिटी का पैसा नहीं चुका रहा. अथॉरिटी अपना पैसा वसूलने के लिए कोई ठोस कार्रवाई करने के बजाए नोटिस-नोटिस खेलती है. और इस सारे दिखावे में पिसता है फ्लैट खरीदार, जिसके घर की रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है.”

    एक्सप्रेस-वे की तरह खुर्जा के पास बनेगा रेल इंटरचेंज, दादरी से जुड़ेगा ईस्टर्न-वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर

    बिल्डर की जमीन बेचकर कराओ हमारी रजिस्ट्री- नेफोवा
    फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में सोमवार को सुनवाई के दौरान अथॉरिटी को सुझाव देते हुए कहा कि हम पिछले कई साल से अपने ही फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए इधर से उधर भटक रहे हैं. जरूरत पड़ने पर अपने फ्लैट को बेच भी नहीं सकते हैं. ऐसे में अथॉरिटी के अफसरों को चाहिए कि वो अपने बकायदार बिल्डर की खाली पड़ी जमीन को सीज करे. उसे जमीन को बाजार में बेचकर अपना बकाया चुकाए और हमे राहत देते हुए हमारे घरों की रजिस्ट्री कराए.

    सुझाव पर सहमति बनती दिख रही
    नेफोवा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि अथॉरिटी के अफसर इस सुझाव से काफी हद तक सहमत दिख रहे हैं. उनका कहना है कि है घर ख़रीदारों की तरफ़ से मिले सुझाव के आधार पर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई पर विचार किया जाएगा. सुनवाई के दौरान नेफोवा की ओर से राजकुमार, अनुपम मिश्रा, संजीव सक्सेना, जीतेंद्र, अजय सिंह, ईनाम, आरिफ़, देवेश चहल, अनुपमा, विनोद पंडिता मौजूद थे.

    Tags: Greater noida news, Own flat, Real estate

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर