संतकबीरनगर: मंदिर के पुजारी पर चाकुओं से हमला, घायल अवस्था में अस्पताल में कराया भर्ती

हमले में घायल पुजारी अस्पताल में इलाज कराते हुये.
हमले में घायल पुजारी अस्पताल में इलाज कराते हुये.

संतकबीरनगर (Santakbirnagar) में त्रिपाल के नीचे सो रहे एक पुजारी (Priest) पर अज्ञात हमलावरों ने चाकुओं से हमला कर दिया, जिसमें पुजारी गंभीर रूप से घायल (Serious injured) हो गया, जिसको इलाज के लिए अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 12:53 AM IST
  • Share this:
संतकबीरनगर. संतकबीरनगर (Sant Kabir Nagar) में एक दिल दलहा देने वाली वारदात सामने आई है, जिसमें एक पुजारी की हत्या करने का प्रयास किया गया है. इस हमले में मंदिर का पुजारी गंभीर रूप से घायल (Seriously Injured) हो गया है, जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार धनघटा थाना क्षेत्र के पचरा डिहवा गांव में एक मंदिर के पुजारी पर अज्ञात हमलावरों ने जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें मंदिर का पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गया. पुजारी चंद्रभान प्रतिदिन की तरह अपनी बन्नी की त्रिपाल की कुटिया में रात्रि विश्राम कर रहे थे तभी अज्ञात हमलावरों ने चाकू से उन पर हमला कर दिया. हमलावरों का प्रहार इतना तेज था कि मंदिर के पुजारी खून से लथपथ हो गए और मौके से हमलावर भाग निकले. घटना के बारे में जैसे ही स्थानीय लोगों को जानकारी मिली तो आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हो गये और घायल पुजारी को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

Photos: जौनपुर के एक होटल में दुल्हन ने स्टाफ से लगाई गुहार- मुझे तीसरी शादी से बचा लो, जानिए क्या है पूरा मामला



यहां डॉक्टरों ने घायल पुजारी की नाजुक स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उनका इलाज चल रहा है. पुजारी की माने तो देर रात उन पर हमला हुआ, लेकिन हमले का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. पुजारी का कहना है कि उनकी किसी के साथा कोई दुश्मनी नहीं है और ना ही किसी से कोई विवाद हुआ है. लेकिन हमला उनके ऊपर क्यों किया गया और किसने किया इसके बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है.


बता दें कि यूपी और देश के अन्य राज्य में असामाजिक तत्व मंदिर के पुजारियों को अपना निशाना बना रहे हैं. कभी उन पर भीड़ हमला कर उनकी जान ले लेती है तो कभी अपराधी उनकी हत्या कर देते हैं. संतकबीर नगर मं भी बदमाशों ने इस पुजारी की हत्या करने का प्रयास किया, लेकिन पुजारी बच गये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज