Assembly Banner 2021

अयोध्या में 10 अप्रैल से शुरू हो सकता है राम मंदिर की नींव भराई का काम, मैटेरियल का ट्रायल शुरू

अयोध्या में राम मंदिर की नींव भराई का काम शुरू करने के पहले पूजा करते ट्रस्ट के सदस्य और अन्य लोग.

अयोध्या में राम मंदिर की नींव भराई का काम शुरू करने के पहले पूजा करते ट्रस्ट के सदस्य और अन्य लोग.

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण के लिए नींव भरने का काम 10 अप्रैल से शुरू हो सकता है. नींव भराई से पहले फिल्ड मैटेरियल (Field material) का ट्रायल भी शुरू कर दिया गया है.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण के लिए नींव भराई का काम 10 अप्रैल से शुरू हो सकता है. नींव भराई से पहले फिल्ड मैटेरियल (Field material)  का ट्रायल भी शुरू कर दिया गया है. मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. माना जा रहा है कि 10 अप्रैल (10th April) से राममंदिर की नींव भराई का विधिवत कार्य प्रारंभ राममंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के मौजूदगी में किया जा सकता है.

10-11 अप्रैल को अयोध्या में बैठक

10 और 11 अप्रैल को राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक अयोध्या में होने जा रही है. इस समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करने 9 अप्रेल को अयोध्या पहुच रहे हैं. निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र राम मंदिर निर्माण समिति की पहली बैठक 10 अप्रैल को सुबह राम जन्मभूमि परिसर में सुबह होगी. दूसरी बैठक दोपहर को सर्किट हॉउस में आयोजित होगी. मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.



UP में कोरोना: सीएम योगी आदित्यनाथ ने 13 जिलों में भेजे नोडल अफसर, CMO खुद करेगा निगरानी
नींव की खुदाई का कार्य पूरा-अनिल मिश्र

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र का कहना है की 10 और 11 अप्रेल को राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम मंदिर की नीव में भरी जाने वाली इंजीनियरिंग फिल्ड मैटेरियल पर मुहर लगेगी. इसके लिए 40 फीट गहरी नींव की खुदाई का कार्य पूरा किया जा चूका है. नींव को लेकर मिटटी को कम्प्रेस करने का कार्य भी पूरा किया जा चुका है. यही नहीं इंजीनियरिंग फिल्ड मैटेरियल की एक लेयर का निर्माण कुछ हिस्सों में किया जा रहा है. जिसकी जांच-परख इंजीनियर कर रहे हैं. सब कुछ ठीक रहा तो इंजीनियरिंग फिल्ड मैटेरियल से नींव की भराई का कार्य शुरू हो जायेगा.


बैठक में होगी सुरक्षा और कोरोना पर चर्चा


इस बैठक में राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा पर भी चर्चा की जाएगी. साथ ही राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने आने वाले श्रृद्धालुओं को कोरोना संक्रमण से किस तरह सुरक्षित रखा जाए इस पर भी गंभीरता से चर्चा की जाएगी. राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक कितना धन संग्रह समपर्ण निधि अभियान में किया गया. उसका आंकड़ा भी बैठक में रखा जायेगा. राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी और सदस्य भी शामिल होंगे. साथ ही राम मंदिर निर्माण कार्य में लगी कंपनी एल एंड टी, टाटा कंसल्टेंसी, के इंजीनियर्स भी शामिल होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज