लाइव टीवी

गिरफ्तारी से बचने के लिए चोरों ने 3 टोल कर्मियों को स्‍कार्पियो कार से कुचला, एक की मौत

UMASHANKER BHATT | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 24, 2019, 5:38 PM IST
गिरफ्तारी से बचने के लिए चोरों ने 3 टोल कर्मियों को स्‍कार्पियो कार से कुचला, एक की मौत
टोल प्‍लाजा में हुई यह वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है.

मृतक की पहचान 55 वर्षीय श्‍याम सुंदर के रूप में हुई है. वारदात का शिकार हुए दो अन्‍य टोल कर्मियों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है.

  • Share this:
देवरिया (Deoria): पुलिस (Police) की गिरफ्त (Arrest) से बचने के लिए चोरों (Thief) ने स्‍कार्पियो कार (Scorpio car) से तीन टोल कर्मियों (Toll Plaza Staff) को कुचल दिया है. वारदात में इलाज के दौरान एक टोल कर्मी की मृत्‍यु (Death) हो गई है. मृतक की पहचान 55 वर्षीय श्‍याम सुंदर (Shyam Sundar) के रूप में हुई है. वहीं, वारदात का शिकार हुए दो अन्‍य टोल कर्मियों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्‍पताल (Hospital) से छुट्टी दे दी गई है. उधर, पुलिस (Police) ने आरोपी चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर सरगर्मी से उनकी तलाश शुरू कर दी है.

दरअसल, यह पूरा मामला देवरिया जिले से गुजरने वाली नेशनल हाईवे का है. कुशीनगर-देवरिया जिले के बॉर्डर पर स्थित इस नेशनल हाई वे पर मुजहना हेतिमपुर टोल प्लाजा, जो देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है. रविवार तड़के पुलिस के द्वारा सूचना दी गई कि चोरी की एक स्‍कार्पियो बस्ती टोल से गुजरने वाली है. सफेद रंग की इस स्कार्पियो में फास्‍ट टैग स्टिकर लगा हुआ है.

फास्‍ट टैग स्‍टीकर की मदद से गाड़ी की लोकेशन ट्रेसकर, इसकी जानकारी सभी संबंधित थानों से साझा की जाती है. इसके बाद चोर आगे आगे और पुलिस पीछे पीछे. इस कवायद के बीच, चोरी की गई स्कार्पियो गोरखपुर टोल भी क्रॉस कर गई. अब चोरी की गई स्कार्पियो को पकड़ने की जिम्मेदारी मुजहना हेतिमपुर के टोल मैनेजर को दी गई. सुबह करीब 6:25 मिनट पर सभी कर्मचारी मुस्‍तैदी के साथ खड़े हो गए.

कुछ समय के बाद चोरी की यह स्‍कार्पियो लेन नम्बर पांच पर एक ट्रक के पीछे खड़ी हो जाती है. स्‍कार्पियो कार पर नजर पड़ते ही टोल कर्मी उसे घेर लेते हैं. टोल कर्मी स्‍थानीय पुलिस को इसकी सूचना देते हैं. कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे दो पुलिस कर्मियों को अपनी तरफ आता देख चोर स्‍कार्पियो कार को तेज रफ्तार से आगे बढ़ा देते है. चोर कार के आगे खड़े तीन टोल कर्मियों को कुचलते हुए फरार हो जाते हैं.

घटना के तुरन्त बाद टोल कर्मी घायलों को अस्पताल भेजा जाता है, जहां एक टोल कर्मी श्याम सुंदर की गोरखपुर में इलाज के दौरान मौत हो जाती है. बाकी दो अन्य कर्मियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी जाती है. यह पूरी घटना जिस तरह घटित हुई, उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि इस चोर पुलिस के खेल में फिर से चोर आगे रहे और पुलिस पीछे. यानि कि यूं कहें कि चोर देवरिया के पुलिसिया सिस्टम फिर से चकमा देने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें:
आगरा ABVP अधिवेशन: अयोध्या राम मंदिर फैसले पर अभिनंदन प्रस्ताव पारित
Loading...

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत 5 के पर लगा जुर्माना, जानें क्‍या है मामला
योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार, IAS राजीव कुमार को देगी अनिवार्य सेवानिवृति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...