ट्रक में कुछ ऐसे छुपा रखा था 11 कुंतल गांजा कि जांच अधिकारी भी सोचने पर हुए मजबूर

डीआरआई लखनऊ के मुताबिक गांजे की ये खेप आंध्र प्रदेश से निकली थी, जिसे इलाहाबाद, लखनऊ और कानपुर होते हुए मेरठ पहुंचना था.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 2:27 PM IST
ट्रक में कुछ ऐसे छुपा रखा था 11 कुंतल गांजा कि जांच अधिकारी भी सोचने पर हुए मजबूर
ट्रक में कुछ ऐसे छुपा रखा था 11 कुंतल गांजा कि जांच अधिकारी भी सोचने पर हुए मजबूर
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 2:27 PM IST
तस्करी के जरिए मादक पदार्थ को एक राज्य से दूसरे राज्य में सप्लाई करने के लिए आरोपी कोई भी जुगाड़ करने को तैयार हैं. लखनऊ में ऐसे ही एक मामले ने डीआरआई अधिकारियों के उस समय होश उड़ गए जब उन्होंने ट्रक में बने एक केबिन से 11 कुंतल गांजा बरामद किया.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के अवध हॉस्पिटल चौराहे के पास एक ट्रक गुजर रहा था. डीआरआई के अधिकारियों ने उसे रुकने का इशारा किया. ट्रक में बैठे शख्स से जब ट्रक में रखे सामान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ट्रक खाली है और मेरठ जा रहा है. जांच अधिकारियों ने ट्रक की जांच कराने को कहा. अधिकारी ट्रक के पीछे पहुंचे तो कंटेनर बिल्कुल खाली था. जांच अधिकारियों को लगा कि उनकी जानकारी शायद गलत थी. इसी दौरान जांच अधिकारियों की नजर ट्रक ड्राइवर के केबिन और पीछे लगे कंटेनर पर गई. दोनों के बीच एक बॉक्स बना दिखाई दिया. इस बॉक्स को जब हटाया गया तो उसमें जो कुछ था उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल इस कैबिनेट में एक-दो नहीं पूरे 11 कुंतल गांजा छुपाकर लाया गया था. ये गांजा आंध्र प्रदेश के सालूर जिले से मेरठ पहुंचाया जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक डीआरआई लखनऊ को खुफिया जानकारी मिली थी कि आंध्र प्रदेश से एक ट्रक, इलाहाबाद, लखनऊ और कानपुर होते हुए मेरठ निकलने वाला है और इसमें काफी मात्रा में गांजा रखा गया है. जानकारी के आधार पर डीआरआई अधिकारियों ने लखनऊ बाईपास के पास मानक नगर फ्लाईओवर पर जांच शुरू की. बताया जाता है कि डीआरआई अधिकारियों ने इस ट्रक को पकड़ने के लिए पूरी रात इंतजार किया. 31 जुलाई की सुबह पांच बजे के करीब जांच अधिकारियों को वही ट्रक आता दिखाई दिया, जिसकी जानकारी उन्हें दी गई थी.

ट्रक में यासीन, सलाउद्दीन और सलीम बैठे हुए थे. बताया जाता है कि जांच अधिकारियों ने जब ट्रक में रखे सामान की जानकारी मांगी तो उन्होंने बताया कि ट्रक खाली है. इसके बाद जांच में ट्रक के अंदर बने केबिन में 11 कुंतल बरामद किए गए. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पकड़े गए आरोपियों के मुताबिक गांजे की इस खेप को मेरठ मंगाया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...