मेरठ: रेलवे स्टेशन में रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

मेरठ में आज तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है.

मेरठ में आज तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है.

मेरठ (Meerut) के रेवले स्टेशन में रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने से शहर में हड़कंप मच गया. इसके बाद सभी को अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया. जिला अस्पताल के सीएमओ ने कहा कि यह स्थिति शहर के लिए खतरनाक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 3:41 PM IST
  • Share this:
मेरठ. पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) में कोरोना (Corona) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मेरठ (Meerut) में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया जब ट्रेन (Train) से उतरे यात्रियों की रैपिड जांच की गई और तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले. मेरठ के सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि रोज स्वास्थ्य विभाग की टीम का कैंप रेलवे स्टेशन पर लगता है.

आज 18 मार्च को जब स्टेशन पर आए यात्रियों की जांच की गई तो उनमें से तीन मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि दिल्ली के पास होने के कारण मेरठ बेहद संवेदनशील जगह है. उन्होंने कहा कि इस बावत रणनीति बनाई जा रही है कि कैसे दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों पर निगाह रखी जाए.

Youtube Video


शिवपाल ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ, बोले- CM ईमानदार और मेहनती लेकिन नौकरशाही है भ्रष्ट
सीएमओ ने कहा कि इस बावत उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को पत्र लिखा है और अब वो शासन को भी पत्र लिख रहे हैं कि बाहर से खासतौर से महाराष्ट्र और केरल से आने वाले लोगों के एड्रेस और फोन नम्बर की लिस्ट उन्हें मुहैया कराई जाए, ताकि उन पर निगाह रखी जा सके. सीएमओ ने कहा कि हमारे पास कोरोना के मरीज़ों के लिए पहले जो बेड थे वो आज भी कायम है. वहीं वैक्सीनेशन को लेकर सीएमओ ने बताया कि अब तक 76 हज़ार से ज्यादा लोगों को यहां टीका लगाया गया है.

सिस्टी प्लस लोगों में तीस प्रतिशत को वैक्सीन लग चुकी है. उन्होंने बताया कि 80 प्रतिशत हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्क्स को वैक्सीन लग चुकी है. डॉक्टर अखिलेश मोहन ने कहा कि दो गज की दूरी और मास्क है ज़रूरी का फार्मूला आज भी लागू होता है. कोरोना को हराने का यही रामबाण उपाय है.

मेरठ में न्यूज़ 18 की टीम ने जब रिएलिटी चेक किया तो हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आईं. यहां मास्क लगाना लोग अपनी शान के खिलाफ समझ रहे हैं. न्यूज़ 18 की टीम ने जब इस लापरवाही का कारण पूछा तो तरह-तरह के बहाने सुनने को मिले. कोई कह रहा है कि मास्क है तो सही लेकिन बैग में रखा है. तो कोई अकड़ते हुए कहता है कि मास्क की क्या ज़रूरत है. कुछ लोग जो शर्मिंदा हुए वो माफी मांगते हुए भी नज़र आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज