UP Weather Update: यूपी के इन शहरों में अगले 2 घंटों में होगी गरज-चमक के साथ बारिश

यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट (फाइल फोटो)

UP Weather Update: यूपी के खुर्जा, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, ग्रेटर नोएडा, गुलोटी, सियाना और नरौरा समेत आसपास के इलाकों में अगले दो घंटे में गरज चमक (Lightning) के साथ तेज बारिश (Rain/Thundershowers) हो सकती है.

  • Share this:
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अधिकतर इलाकों बादलों की आवाजाही चालू है. इस बीच मौसम विभाग, लखनऊ (Meteorological Centre, Lucknow) ने अनुमान जारी किया है कि यूपी के खुर्जा, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, ग्रेटर नोएडा, गुलोटी, सियाना और नरौरा समेत आसपास के इलाकों में अगले दो घंटे में गरज चमक (Lightning) के साथ तेज बारिश (Rain/Thundershowers) हो सकती है.

    बता दें इससे पहले आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार सुबह मौसम को लेकर ताजा अनुमान जारी किया है. इसके मुताबिक पूर्वी यूपी के कुछ जिलों के साथ-साथ पश्चिमी यूपी के भी कुछ जिलों में दोपहर तक बारिश (Rain) हो सकती है. इसके अलावा बुंदेलखंड के ललितपुर में भी हल्की बारिश की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई है.





    दिल्ली में समान्य बारिश से 46 फीसदी कम
    इस बार मॉनसून (Monsoon) की बारिश (Rain) पूरे देश में ज्यादा है. यानी देश में सामान्य से ज्यादा बारिश हो रही है, केवल दिल्ली (Delhi) को छोड़कर. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे देश मे इस बार मॉनसून की बारिश सामान्य से 11 फीसदी ज्यादा है तो वहीं दिल्ली में समान्य बारिश से 46 फीसदी कम है. इसमें भी खास तौर पर दिल्ली के 4 जिलों में बारिश बहुत कम हुई है. सेंट्रल दिल्ली, ईस्ट दिल्ली, नार्थ वेस्ट दिल्ली और वेस्ट दिल्ली में बारीश अबतक सबसे कम हुई है. इससे आने वाले समय में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

    मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव की मॉनसून रेखा अमृतसर, चंडीगढ़, बदायूं, चुर्क, जमशेदपुर, दीघा से गुजर रही है. जब ये कम दबाव की रेखा दिल्ली के पास से जाएगी तब दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना बढ़ जाएगी. जो 17 जुलाई की शाम से 20 जुलाई तक दिल्ली के आस पास रहेगी और उस समय दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाको में मध्यम बारिश और एक दो जगह पर भारी बारिश होने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.