महंगा मोबाइल पाने की चाहत में पहले किया ONLINE आर्डर, फिर डिलीवरी ब्‍वॉय से लूट लिया पूरा सामान
Moradabad News in Hindi

महंगा मोबाइल पाने की चाहत में पहले किया ONLINE आर्डर, फिर डिलीवरी ब्‍वॉय से लूट लिया पूरा सामान
पुलिस वारदात में शामिल अन्‍य आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है. (फाइल फोटो)

मुरादाबाद पुलिस (Moradabad Police) ने डिलीवरी ब्‍वॉय (Delivery Boy) से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
मुरादाबाद. महंगा मोबाइल फोन (M0bile Phone) पाने की चाहत में बेहद कम उम्र के कुछ युवकों ने लूट की बड़ी साजिश को अंजाम दे डाला. साजिश के तहत, इन लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) कर मोबाइल फोन का आर्डर कर दिया. मोबाइल फोन के भुगतान के एवज में इन लोगों ने कैश ऑन डिलीवरी (Cash on Delivery) का चुनाव किया. आरोपियों ने मोबाइल फोन की डिलीवरी के लिए डिलीवरी ब्‍वॉय (Delivery Boy) को एक सूनसान इलाके में बुलाया और लूट की वादरात को अंजाम देकर फरार हो गए. मुरादाबाद पुलिस (Moradabad Police) ने डिलीवरी ब्‍वॉय के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को महज 20 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अन्‍य आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है.

एसपी सिटी अमित आनंद के अनुसार, गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों की पहचान पंकज, सादिक और हर्ष भटनागर के रूप में की गई है. इनके कब्‍जे से डिलीवरी ब्‍वॉय से लूटा गया पूरा सामान बरामद कर लिया गया है. लूट की इस वारदात में इन तीनों आरोपियों के अलावा कुछ अन्‍य युवक भी शामिल थे. इन आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं. एसपी सिटी अमित आनंद ने बताया कि ऑनलाइन कंपनी के डिलीवरी ब्‍वॉय की तरफ से शिकायत दी गई थी. अपनी शिकायत में उसने बताया था कि वह मोबाइल फोन की डिलीवरी के लिए जा रहा था. तभी, दो बाइक पर सवार होकर चार लोग वहां पहुंचे और उन्‍होंने उसकी मोटर साइकिल में टक्‍कर मार दी. वह कुछ समझ पाता, इससे पहले ये लोग उसके साथ मारपीट करने लगे. मारपीट करने के बाद, ये चारों युवक उससे उसका बैग लूट कर फरार हो गए. जिसमें मोबाइल फोन के साथ-साथ डिलीवरी का अन्‍य सामान भी था.

सीसीटीवी फुटेज से खुली आरोपियों की पोल
एसपी सिटी अमित आनंद ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तफ्तीश शुरू की. तफ्तीश के दौरान, इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज एकत्रित कर उनकी पड़ताल शुरू कर गई. एक सीसीटीवी फुटेज में दो बाइक सवार युवक नजर आए, जिनका हुलिया डिलीवरी ब्‍वॉय द्वारा दी गई जानकारी से बेहद मेल खाता था. एक सीसीटीवी फुटेज में वह बैग भी नजर आ गया, जिसे डिलीवरी ब्‍वॉय से लूटा गया था. सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने आरोपियों की पहचान पूरी कर ली और उनको उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लूटा गया सारा सामान बरामद कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज