Home /News /uttar-pradesh /

आज नोएडा-Delhi-NCR वाले इस रूट पर जाने से करें परहेज, जानिए ट्रैफिक प्लान

आज नोएडा-Delhi-NCR वाले इस रूट पर जाने से करें परहेज, जानिए ट्रैफिक प्लान

पीएम नरेन्द्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे. file photo

पीएम नरेन्द्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे. file photo

जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के शिलान्यास कार्यक्रम में आसपास के जिलों से हजारों लोगों की भीड़ को लाने और ले जाने के लिए दो हजार बसों का इंतजाम किया गया है. यह बसें गुरुवार को सुबह सात बजे तक संबंधित गांवों और जिम्मेदार लोगों के पास पहुंच जाएंगी. परिवहन विभाग के सहयोग से ट्रांसपोटर्स और स्कूल-कॉलेजों की बसों को मंगाया गया है. इनका खर्च यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) देगी. जनसभा में लाभार्थियों को बुलाने के लिए नोएडा (Noida), गाजियाबाद, बुलंदशहर व अलीगढ़ (Aligarh) से बसों को लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. आज पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) का शिलान्यास करने आ रहे हैं. इस मौके पर पीएम रैली के माध्यम से हजारों लोगों को संबोधित भी करेंगे. गौतम बुद्ध नगर समेत आसपास के जिलों से भी भीड़ जेवर आएगी. इसे देखते हुए जेवर के चारों ओर वाहनों के लिए पार्किंग बनाई गई है. सभी जिलों से आने वाले वाहनों के लिए रूट और पार्किंग भी तय कर दी गई है. जिसके चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) पर भी पलवल-फरीदाबाद और दिल्ली (Delhi) से आने वाले वाहनों की भीड़ लग सकती है. कालिंदी कुंज पर भी जाम के हालात बन सकते हैं. दोपहर और शाम के वक्त ट्रैफिक व्यवस्था (Traffic System) गड़बड़ा सकती है. क्योंकि रैली में आने वाली बसों की संख्या ही करीब दो हजार है.

    जेवर एयरपोर्ट तक आने वाले वाहनों के लिए ये होगा रूट प्लान

    यमुना एक्सप्रेसवे व जेवर की तरफ से आने वाले वीआईपी वाहनों को कार्यक्रम स्थल के बराबर से बनवारीवास मार्ग पर स्थित पार्किंग नंबर-8 में भेजा जाएगा.

    बुलंदशहर, सिकंदराबाद व खुर्जा से आने वाले वीआईपी और मीडिया के लिए रन्हेरा चौकी पर पार्किंग नंबर-4 में इंतजाम.

    यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते व जेवर की तरफ से सभा स्थल पर आने वाले बस, ट्रैक्टर किशोरपुर गांव से आगे जेवर-बुलंदशहर मार्ग पर बायीं तरफ बनी पार्किंग नंबर 1 में जाएंगे. इसी रूट से आने वाली कारों व बाइक के लिए दायीं तरफ बनी पार्किंग नंबर-2 में इंतजाम है.

    खुर्जा, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, दादरी से ककोड, झांजर होते हुए आने वाली बसें, ट्रैक्टरों के लिए रन्हेरा चौकी से पहले रोड के बायीं तरफ पार्किंग-5 में बनाई गई है.

    जेवर-खुर्जा मार्ग से आने वाले सभी छोटे वाहन कार, बाइक, ट्रैक्टर थोरा से रोही गांव को जाने वाले मार्ग से रोही गांव में बनी पर्किंग नंबर-7 में पहुंचेंगे.

    वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली में क्या है बैन और कहां मिल रही राहत, जानिए सब कुछ

    दयानतपुर फलैदा की तरफ से नगला छीतर होते हुए आने वाली कारें, बाइक पार्किंग नंबर 9 में पहुंचेंगी.

    मीडिया के सभी वाहन फलैदा कट से होते हुए करौली, नगला हुकमसिंह रजवाहे से होते हुए नगला छीतर गांव मार्ग से पार्किंग नंबर 3 में पहुंचेंगे.

    ये भी आज के रूट प्लान में किया गया है शामिल

    बुलंदशहर-सिकंदराबाद से जेवर की ओर जाने वाले यातायात को झाजर से जहांगीरपुर की ओर भेजा जाएगा.

    यमुना एक्सप्रेसवे, पलवल, नोएडा, जेवर से सिकंदराबाद, बुलंदशहर की ओर जाने वाला यातायात जेवर-खुर्जा मार्ग पर जहांगीरपुर से कस्बा झाजर होकर जाएगा.

    जेवर-बुलंदशहर मार्ग पर साबौता तिराहे पर बैरियर लगेंगे.

    थोरा गांव भट्टा तिराहा पर बैरियर लगाकर कार्यक्रम स्थल की ओर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया जाएगा. जनसभा में आने वाले छोटे वाहन पार्किंग पी-7 में जा सकेंगे.

    फरीदाबाद से आकर नगला गांव की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे फलैदा रोड पर डायवर्ट किया जाएगा.

    Tags: Jewar airport, Pm narendra modi, Yamuna Authority

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर