Home /News /uttar-pradesh /

ग्रेटर नोएडा में बन रहा है देश का पहला ट्रकर्स पाइंट, ट्रक ड्राइवरों को मिलेंगी यह सुविधाएं

ग्रेटर नोएडा में बन रहा है देश का पहला ट्रकर्स पाइंट, ट्रक ड्राइवरों को मिलेंगी यह सुविधाएं

देश में पहली बार ट्रक ड्राइवर के लिए ट्रकर्स पाइंट बनने जा रहा है.  (File Photo)

देश में पहली बार ट्रक ड्राइवर के लिए ट्रकर्स पाइंट बनने जा रहा है. (File Photo)

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में बन रहा ट्रकर्स पाइंट इस मायने में भी खास होगा कि आने वाले वक्त में ग्रेटर नोएडा से सटकर टप्पल-बाजना में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक हब, बोड़ाकी रेलवे स्टेशन (Bodaki Railway Station) के पास मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनाने की तैयारी चल रही है. वहीं दूसरी ओर जेवर एयरपोर्ट से 15 किमी की दूरी पर दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग (Delhi-Howrah Rail Route) का चोला रेलवे स्टेशन है. यहां ईस्टर्न और वेस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर (Eastern and Western Freight Corridor) को देखते हुए अलग से एक लाइन बिछाने की योजना पर काम चल रहा है. सभी तीन बड़ी परियोजनाओं के चलते भी ग्रेटर नोएडा में आने वाले ट्रकों की संख्या बढ़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

    ग्रेटर नोएडा. 15-15 दिन तक लगातार ट्रक चलाकर लम्बी दूरी तय करने वाले ट्रक ड्राइवरों (Truck Driver) के लिए खुशखबरी है. देश में पहली बार ट्रक ड्राइवर के लिए ट्रकर्स पाइंट बनने जा रहा है. यह ट्रकर्स पाइंट ग्रेटर नोएडा में दाखिल होते ही बनेगा. ट्रकर्स पाइंट (Truckers Point) का बुनियादी काम शुरू हो गया है. जल्द ही दूसरे काम भी शुरू हो जाएंगे. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) ने इसके लिए जमीन का आवंटन भी कर दिया है. ट्रकर्स पाइंट तैयार करने पर करीब 2.5 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. मंगलवार को एक बार फिर अथॉरिटी के सीईओ (CEO) नरेन्द्र भूषण ने बनने वाले ट्रकर्स पाइंट स्थल का निरीक्षण कर इसे जल्द से जल्द तैयार करने की बात कही.

    ग्रेटर नोएडा में यहां बनेगा ट्रकर्स पाइंट

    ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के रास्ते ग्रेटर नोएडा आने वाले ट्रक सिरसा गेट के रास्ते शहर में दाखिल होते हैं. जानकारों का कहना है कि सैकड़ों ट्रक का यहां दिनभर आना-जाना लगा रहता है. एक्सप्रेसवे पर एक लम्बी दूरी तय करने के बाद ट्रक ड्राइवर सिरसा के इस गेट पर उतरते हैं.

    ऐसे में उनको राहत देने के लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने यह कदम उठाया है. सिरसा गेट के पास ही ट्रकर्स पाइंट तैयार किया जा रहा है. अथॉरिटी के निर्देश पर पहले ही यहां अशोक के पेड़ और वोगेनवेलिया के पौधे लगाए  जा चुके हैं.

    Greater Noida: पूरा पैसा देने, फ्लैट की रजिस्ट्री होने के बाद भी और देने होंगे रुपए, जानिए वजह

    अभी इसे और हरा भरा बनाया जाएगा. यहां 100 ट्रक एक साथ खड़े करने के लिए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे. एक ढाबा भी खोला जाएगा. इतना ही नहीं जरूरी सामान के लिए 10 कियोस्क भी खोले जाएंगे. सुलभ शौचालय होगा.

    हरियाली में बैठने के लिए बेंच लगाई जाएंगी. गौरतलब रहे ट्रकर्स पाइंट का डिजाइन तैयार हो चुका है. 2.5 करोड़ रुपये की रकम का एस्टीमेट भी बन चुका है. सीईओ ने ट्रकर्स पाइंट से जुड़े सभी काम जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

    Tags: Greater Noida Industrial Development Authority, Greater noida news, Truck driver

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर