Home /News /uttar-pradesh /

NOIDA: मिनिस्ट्री ऑफ कारपोरेट अफेयर्स का रजिस्ट्रेशन दिखाकर कर रहे थे करोड़ों के लोन की ठगी

NOIDA: मिनिस्ट्री ऑफ कारपोरेट अफेयर्स का रजिस्ट्रेशन दिखाकर कर रहे थे करोड़ों के लोन की ठगी

करोड़ों का लोन कराने वाले दो शातिर ठगों को सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

करोड़ों का लोन कराने वाले दो शातिर ठगों को सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

दिल्ली-. एनसीआर (Delhi-NCR) में क्राइम रोकने के लिए दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने एक प्लान तैयार किया है. ऑपरेशन प्रहार के नाम से एनसीआर के बदमाशों के खिलाफ यह प्लान तैयार किया गया है. बदमाशों की अब शामत आने वाली है. ऑपरेशन प्रहार (Operation Prahar) की शुरुआत हो चुकी है. रविवार को नोएडा (Noida) के खोड़ा समेत 26 जगहों पर यह ऑपरेशन चलाया गया. क्राइम पर रोक लगाने के लिए बने इस प्लान को “ऑपरेशन प्रहार-3” नाम दिया गया है. इसी साल सितम्बर में ऑपरेशन प्रहार-2 चलाया गया था. ऑपरेशन प्रहार खासतौर उन अपराधियों (Criminal) के खिलाफ चलेगा जो हाल ही में जेल से छूटे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. फर्जी दस्तावेज (Fake Document) के माध्यम के अलग-अलग बैंकों से करोड़ों का लोन (Bank Loan) कराने वाले दो शातिर ठगों को सोमवार रात सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरोह का सरगना अजय यादव अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है. आरोपितों की पहचान दिल्ली (Delhi) निवासी वीरेंद्र और रोशन उर्फ केशव के रूप में हुई है. ठगों ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सेक्टर 20 थानाक्षेत्र के एक बैंक से लाखों रुपयों का लोन ले लिया. जब प्रबंधन ने दस्तावेजों की जांच की तो फर्जीवाड़े (Frau) का खुलासा हुआ. इस संबंध में बैंक अधिकारी ने आरोपितों के खिलाफ सेक्टर 20 थाने में केस दर्ज कराया था. गिरोह में कुल सात लोग शामिल हैं. 5 लोगों की तलाश में नोएडा पुलिस (Noida Police) जुटी हुई है.

आरोपितों के पास से पांच लैपटाप,आठ मोबाइल, 40 फर्जी आधार कार्ड, 26 फर्जी पेन कार्ड और 16 फर्जी वोटर कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया है. एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपितों ने एक करोड़ रुपये देकर खुद को मिनिस्ट्री ऑफ कारपोरेट अफेयर्स में रजिस्टर्ड कराया था,ताकि भविष्य में अलग-अलग बैंकों से करोड़ों का लोन आसानी से हासिल कर सके.

अभी तक जिन पांच खातों की पुष्टि हुई है उसमें से आरोपितों ने कुल 70 लाख का लोन अलग-अलग बैंको से लिया है.

Yamuna Expressway पर दिसम्बर से फरवरी तक वाहनों के लिए तय हुआ स्पीड और टाइम

पहले आरोपितों ने कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर छह में अपना दफ्तर बनाया हुआ था,लेकिन भारी पैमाने पर लोन लेने के बाद आरोपितों ने अपना ठिकाना बदला और सेक्टर एक में अपना दफ्तर खोल दिया.

Tags: Bank fraud, Bank Loan, Noida Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर