Home /News /uttar-pradesh /

यूपी के लखीमपुर में बड़ा हादसा, टक्कर के बाद 2 नाव डूबीं, 8 लोग लापता

यूपी के लखीमपुर में बड़ा हादसा, टक्कर के बाद 2 नाव डूबीं, 8 लोग लापता

लखीमपुर में दो नावें टकराने के बाद 8 लोग लापता हो गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखीमपुर में दो नावें टकराने के बाद 8 लोग लापता हो गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Boats Collided in Lakhimpur Kheri: पहाड़ों पर हो रही तेज बारिश के चलते घाघरा और शारदा नदियां उफान पर हैं जिसके चलते बहाव काफी तेज है और राहत कार्यों में मुश्किल आ रही है.

    लखीमपुर. लखीमपुर में फिर एक बड़ा हादसा हो गया. यहां पर दो नाव टकरा जाने के बाद डूब गईं. हादसे में आठ लोगों के लापता होने की खबर है. स्‍‌थानीय लोग और पुलिस लोगों के बचाव में लगे हैं. बता दें पहाड़ों पर हो रही तेज बारिश के चलते घाघरा और शारदा नदियां उफान पर हैं जिसके चलते बहाव काफी तेज है और राहत कार्यों में मुश्किल आ रही है. बताया जा रहा है कि तेज बहाव के चलते नावों के बीच टक्कर हो गई जिसके कारण खेत में काम करके वापस लौट रहे सभी किसान लापता हो गए. एनडीआरएफ के गोताखोर इन सभी लापता लोगों को ढूंढने में लगे हैं.

    गौरतलब है कि पहाड़ों पर हो रही बारिश के चलते शारदा और घाघरा नदी लखीमपुर खीरी में कहर बनकर बरपा रही है. जिले की पांच तहसील लखीमपुर सदर, गोला पलिया, धौराहरा, निघासन तहसील के 150 गांव बाढ़ (Flood) से प्रभावित है. लखीमपुर खीरी के पलिया तहसील को शारदा नदी ने पूरी तरीके से अपने आगोश में ले लिया है. शहर की तरफ जाने वाले सड़क और रेल मार्ग को दोनों को शारदा नदी की तेज धार ने काट दिया है, जिसके चलते पलिया शहर टापू में तब्दील हो गया है. शहर के अंदर 3 से 4 फुट पानी भरा हुआ है. नदी के कटान के चलते खेत-खलियान जिधर देखते हैं पानी-पानी ही नजर आता है. इस इलाके की हजारों एकड़ फसल पानी में डूब कर बर्बाद हो चुकी है. किसान अभी बची कुची फसल को ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी की मदद से ऊंचे स्थान पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे बर्बाद हुई फसल का कुछ भरपाई हो सके.

    शारदा नदी ने कटान चालू कर दिया था. पलिया जाने वाले रेल मार्ग और सड़क मार्ग को काट दिया है. इसके चलते इलाके की कम से कम 20 गांव में पानी घुस गया है और हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो गई.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर