Home /News /uttar-pradesh /

two illegal rohingya migrants arrested in hapur with fake aadhar card and passport

हापुड़ में अवैध रूप से रह रहे 2 रोहिंग्या गिरफ्तार, बनवा रखा था जाली आधार कार्ड और पासपोर्ट

 ये दोनों रोहिंग्या करीब 8 वर्षों से फर्जी दस्तावेज तैयार करवा कर रह रहे थे.

ये दोनों रोहिंग्या करीब 8 वर्षों से फर्जी दस्तावेज तैयार करवा कर रह रहे थे.

हापुड़ के धौलाना थाना क्षेत्र में स्थित खिचरा गांव में ये दोनों रोहिंग्या करीब 8 वर्षों से फर्जी दस्तावेज तैयार करवा कर रह रहे थे. यहां तक कि इन्होंने फर्जी आधार कार्ड बनवाने के साथ-साथ फर्जी पासपोर्ट भी बनवा लिया था. पुलिस को इनके पास से रिफ्यूजी कार्ड सहित फर्जी आधार कार्ड और एक पासपोर्ट बरामद हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

हापुड़. उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे विदेशियों के खिलाफ डीजीपी के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत हापुड़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. हापुड़ पुलिस ने यहां दो रोहिंग्या नागरिकों को अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है. धौलाना थाना क्षेत्र के खिचरा गांव में ये दोनों रोहिंग्या करीब 8 वर्षों से फर्जी दस्तावेज तैयार करवा कर रह रहे थे. यहां तक कि इन्होंने फर्जी आधार कार्ड बनवाने के साथ-साथ फर्जी पासपोर्ट भी बनवा लिया था. पुलिस को इनके पास से रिफ्यूजी कार्ड सहित फर्जी आधार कार्ड और एक पासपोर्ट बरामद हुआ है.

पुलिस ने इस संबंध में प्रेस वार्ता कर बताया कि ये रोहिंग्या मुसलमान करीब 15 वर्ष पहले म्यांमार से आकर अलीगढ़ में रहे और वहीं पर पासपोर्ट बनवा लिया. बीते 8 सालों से ये धौलाना थाना क्षेत्र में रह रहे थे और आधार कार्ड और पासपोर्ट में पता बदलवा लिया था.

ये भी पढ़ें- रूस-युक्रेन युद्ध की वजह से यूपी में आई बिजली की समस्या- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही

हापुड़ के एसपी दीपक भूकर के मुताबिक, पूछताछ में पता चला है कि 80 हज़ार रुपयों में दिल्ली के एक शख्स से इन्होंने पासपोर्ट तैयार कराया था. वहीं इनके अन्य साथियों के भी अवैध रूप से रहने के सबूत मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है. गिरफ्तार विदेशी लोगों के नाम फैयाज और दिल मोहम्मद बताए गए हैं.

ये भी पढ़ें- कानपुर देहात में पाकिस्तानियों के नाम पर मिली जमीन, DM बोलीं- कराएंगे जांच

एसपी ने बताया कि फैयाज ने बरामद पासपोर्ट पर बीते जनवरी में दुबई की यात्रा की गई थी. इसके अन्य साथियों के बारे में भी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाने की बात सामने आई है. इनके साथ इनके अन्य परिवार भी हापुड़ और मेरठ की कुछ जगह पर रह रहे हैं, जिनकी पड़ताल की जा रही है.

वहीं धौलाना थाने के इंस्पेक्टर संजय कुमार पांडेय ने बताया कि खिचरा इलाके में काफी दिन से रोहिंग्याओं के रहने की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद पुलिस ने गोपनीय जांच शुरू की तो फर्जी आधार कार्ड और फर्जी पासपोर्ट के बारे में जानकारी मिली जिसके बाद इनको गिरफ्तार किया गया. जांच पड़ताल में आधार कार्ड और पासपोर्ट फर्जी पाया गया. पुलिस अब अवैध रूप से रह रहे अन्य रोहिंग्या मुसलमानों की तलाश में जुट गई है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर