Assembly Banner 2021

चंदौली: राजधानी एक्सप्रेस से बिना टिकट सफर कर रहे दो तस्कर ढाई किलो अफीम के साथ गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में खड़े अफीम तस्कर दोनों आरोपी.

पुलिस की गिरफ्त में खड़े अफीम तस्कर दोनों आरोपी.

चंदौली (Chandauli) के डीडीयू जंक्शन भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) से आरपीएफ स्कोर्ट ने तलाशी को दौरान करीब ढाई किलो अफीम के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ पुलिस (Police) ने केस दर्ज कर जेल (Jail) भेजने की तैयारी शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 3:38 PM IST
  • Share this:
चंदौली. भारतीय रेल (Indian Rail) नशीले पदार्थों की तस्करी का मुफीद साधन बनती जा रही है. तस्कर पुलिस (Police) से बचने के लिए वीआईपी ट्रेनों (Train) का इस्तेमाल कर रहे हैं. ताजा मामला चंदौली के डीडीयू जंक्शन पर सामने आया है. जब भुवनेश्वर राजधानी में आरपीएफ स्कोर्ट ने करीब ढाई किलो अफीम के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल आरोपी युवकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है.

दरअसल मंगलवार देर रात भुवनेश्वर से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस के B5 कोच के बर्थ संख्या 6 से आरपीएफ स्कॉर्ट ने गया के पास चेकिंग के दौरान दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. इस पर दोनों के पास से लगभग ढाई किलो अफीम बरामद हुई. पकड़े गए दोनों अभियुक्तों को आरपीएफ ने जीआरपी को सुपुर्द किया है. दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि अफीम की खेप गया से बरेली पहुंचानी थी.

माफिया मुख्तार अंसारी पर पोटा लगाने वाले पूर्व डिप्टी SP शैलेन्द्र सिंह पर दर्ज सभी केस वापस, CM योगी का जताया आभार



पुलिस के अनुसार दोनों शातिर तस्कर हैं. रांची से अफीम की खेप लेकर बाई रोड गया आये और गया से इन्होंने टीटी से सेटिंग कर राजधानी एक्सप्रेस में सवार हो गए. खास बात यह है कि अपराधियों ने अफीम को छिपाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया था. दोनों ने अफीम को प्लास्टिक के माध्यम से अपने थाई में बांध रखी थी. बिना टिकट यात्रा कर रहे इन लोगों को शक के दौरान जब तलाशी ली गई तो आरपीएफ स्कॉट को यह खेप बरामद हुई है. बरामद अफीम की कुल कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है.
इस संबंध में जीआरपी प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि पकड़े गये दोनों अभियुक्त शिवा कुमार, सागर कुमार दोनों रांची के रहने वाले हैं. दोनों के पास ढाई किलो अफीम बरामद हुई है. बरामद अफीम की कुल कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 10 लाख रुपए हैं. दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा कर जेल भेज दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज